गोड्डा: जिले में मिले 73 पॉजिटिव, 78 हुए निगेटिव

– सदर अस्पताल में बनाए गए डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल से एक मरीज को किया गया डिस्चार्ज
गोड्डा: शुक्रवार को 78 संक्रमित मरीजों ने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली। वहीं 73 नए संक्रमित मिले। राहत की बात यह रही कि किसी की मौत नहीं हुई। फिलहाल जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 404 है। शुक्रवार को एक 1147 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 73 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। कुल मिलाकर इस जिले में अब तक 4848 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 65 लोगों की मौत की पुष्टि आधिकारिक स्तर से की गई है। सिविल सर्जन डॉ एस पी मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को 720 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

डेडिकेटेड कोविड अस्पताल की एक मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर किया गया डिस्चार्ज

सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि गोड्डा जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल से कोरोना से जंग जीतने वाले एक मरीज को शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। मरीज की सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात बिलकुल सामान्य पायी गई। इसके उपरांत मरीज को डिस्चार्ज किया गया। मरीज को होम क्वारेंटाइन एवं सावधानी बरतने की हिदायत के साथ सदर अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल से छुट्टी दी गयी। अब संक्रमित महिला मरीज बिलकुल स्वस्थ हैं, जो कि राहत महसूस करने वाली बात है।
उपायुक्त भोर सिंह यादव ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रति सावधानी के साथ जागरूक होने की आवश्यकता है। वर्तमान में सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत हम सभी को है।
उपायुक्त ने गोड्डा जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के चिकित्सकों की टीम के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला अफजाई करते हुए आभार प्रकट किया। साथ ही कोरोना के इस जंग में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे सभी कोरोना वारियर्स का धन्यवाद और अभिनंदन किया गया। मौके पर डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के प्रभारी डॉ राजीव रंजन सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।