गोड्डा: डबल मर्डर केस में दो आरोपी गिरफ्तार

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: जिला मुख्यालय में दो दिन पूर्व बुधवार को घटित दोहरा हत्याकांड के आरोप में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार दो अपराधियों में से एक कांड का नामजद अभियुक्त है। घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया गया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक वाइएस रमेश ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में दी।
गिरफ्तार अभियुक्तों में सुमेश सिंह, पिता स्वर्गीय ब्रजेन्द्र सिंह, साकिन रौतारा, थाना गोड्डा नगर दोहरा हत्याकांड का नामजद अभियुक्त है। जबकि राजा कुमार सिंह उर्फ बजरंगी सिंह, पिता प्रेम सागर सिंह, साकिन गुलनी कुसहा, थाना शंभूगंज, जिला बांका (बिहार) कांड का अप्राथमिकी अभियुक्त है। पुलिस अधीक्षक श्री रमेश ने बताया कि हत्याकांड में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापामारी कर रही है।
बताते चलें कि 30 सितंबर को अपराह्न करीब 3.30 बजे जिला मुख्यालय के रौतारा चौक से आगे स्वराज ट्रैक्टर शोरूम के सामने स्थित एक सैलून में गोलीबारी करके अपराधियों ने दो युवकों को मौत की नींद सुला दिया था। सैलून में दाढ़ी बनवा रहे रौतारा निवासी विनय पासवान (28) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। उसके सिर में अपराधियों ने दो गोली मारी थी। अपराधियों की गोलीबारी के क्रम में सैलून संचालक सदर प्रखंड के लालपुर गांव निवासी निरंजन ठाकुर को पेट में गोली लगी थी। गोली पेट में ही फंसी रह गई थी। उसी रात्रि भागलपुर में इलाज के दौरान निरंजन ठाकुर की भी मौत हो गई थी।
घटना के संबंध में मृतक विनय पासवान के पिता सुरेश पासवान के फर्द बयान पर कृष्णा सिंह, पिता सुमेश सिंह, साकिन रौतारा, थाना गोड्डा नगर, नीरज कुमार सिंह उर्फ गुड्डू सिंह, पिता स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह, साकिन दियारा, थाना गोड्डा मुफस्सिल एवं सुमेश सिंह, पिता स्वर्गीय ब्रजेन्द्र सिंह, साकिन रौतारा, थाना गोड्डा नगर समेत दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा कांड में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए गोड्डा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा अभियुक्तों के छिपने के संभावित ठिकाने पर छापामारी करके दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को दोनों अपराधियों को न्यायिक हिरासत में गोड्डा जेल भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कांड में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है।
पुलिस अधीक्षक श्री रमेश ने बताया कि अब तक के अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि मृतक विनय पासवान से आपसी रंजिश के कारण अपराधियों ने हत्याकांड को अंजाम दिया। एक माह पूर्व भी अपराधियों की विनय पासवान से बतकही हुई थी।

पुलिस टीम में शामिल सदस्यों का नाम

जिला मुख्यालय में दिनदहाड़े दो की गोली मारकर हत्या कांड का खुलासा करने एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह की अगुवाई में गठित पुलिस टीम में पुलिस निरीक्षक सह नगर थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह, गोड्डा नगर थाना के प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक अमित अभिषेक, कृष्णा कुमार, प्रवीण कुमार मोदी एवं दानियल सांगा समेत पुलिस अवर निरीक्षक सुनील सिंह शामिल थे।