फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई सुनिश्चित करे सरकार: दीपिका

– पत्रकार बैजनाथ महतो की मौत पर विधायक मर्माहत
गोड्डा: अपराधियों के हमले में घायल रांची के पत्रकार बैजनाथ महतो के निधन पर महागामा की विधायक एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय सचिव दीपिका पांडेय सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई सुनिश्चित कर पत्रकार बैजनाथ महतो के हत्यारों को सजा दिलवाने की कार्रवाई करे।
विधायक श्रीमती सिंह ने कहा है कि पत्रकार बैजनाथ महतो की मौत से स्तब्ध और दुखी हूं। झारखण्ड का मीडिया जगत भी उनके निधन से मर्माहत है। मिलनसार स्वभाव और अपने कर्तव्य के प्रति सर्वदा समर्पित रहने वाले बैजनाथ महतो अपने मिलनसार स्वभाव के कारण सबों के प्रिय थे। भगवान उनके परिवार को इस शोक को बर्दाश्त करने की शक्ति दें।
मालूम हो कि विगत महीने अपराधियों ने बैजनाथ महतो पर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया था। वह रिम्स में इलाजरत थे। बीच में उनके स्वास्थ्य में सुधार होने की खबरें मिली थी। मगर सोमवार को उनके निधन की सूचना मिली। विधायक ने कहा है कि उनकी मृत्यु पत्रकारिता जगत के लिए एक क्षति है।
विधायक दीपिका पांडेय सिंह के अनुसार, कोरोना काल में झारखण्ड के मीडिया जगत ने अपने कई समर्पित पत्रकारों को खोया। यह घाव भरा भी नहीं था की बैजनाथ महतो पर हमले की खबर मिली। यद्यपि पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। मगर वह मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मांग करती हैं कि इस मामले की गंभीरतापूर्वक अनुसन्धान करवाया जाए कि क्या इस निर्दोष युवा पत्रकार की हत्या में अन्य लोग भी संलिप्त थे? इस मामले का त्वरित अनुसन्धान एवं इसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो, यह सुनिश्चित किया जाए। घटना में संलिप्त अपराधियों को इस जघन्य हत्या काण्ड के लिए कड़ी से कड़ी सजा दिलवाना रांची पुलिस सुनिश्चित करे।
उन्होंने कहा है कि अगर बैजनाथ महतो पर हुए हमले और हमले की व्यक्त आशंका के मामले में किसी विन्दु पर लापरवाही बरती गयी है तो इसकी भी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित हो।