निक्की के गांव में बनेगा मैदान, मिलेंगी सुविधाएं

खूंटी : खूंटी जिले के हेसेल गांव से एक दर्जन से ज्यादा हॉकी खिलाड़ी खेल के माध्यम से सरकारी नौकरी कर रहे हैं। अब तक गांव से 16 खिलाड़ी खेल को अपना कैरियर बना चुके। इसी गांव से सोमा प्रधान और जितन देवी की बेटी निक्की प्रधान भारतीय महिला हॉकी टीम में अपनी बेहतर प्रदर्शन के बदौलत शामिल हैं और टोक्यो में चल रहे ओलंपिक में भी शामिल है। लेकिन हेसेल गांव में आज भी कोई खेल मैदान नहीं होने से खिलाड़ियों में और स्थानीय लोगों में थोड़ी निराशा है।

इस संबंध में मुरहु बीडीओ से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि गांव में 50 डिसमिस गैर मजूरवा सरकारी जमीन चिन्हित की जा रही है। हॉकी के क्षेत्र में आगे बढ़ने वाले खिलाड़ियों के लिए कोच की भी व्यवस्था की जाएगी। जल्द ही गांव के खेलप्रेमियों और खेल के क्षेत्र में कैरियर बनाने की चाहत रखने वाले बच्चों को इसका फायदा मिलेगा। साथ ही गांव में मूलभूत सरकारी सुविधाएं भी बहाल की जाएंगी। ग्रामीणों के सहयोग से गांव के लिए आवश्यक सुविधाओं समेत
विद्युतापूर्ति को भी दुरुस्त किया जाएगा ताकि विद्यार्थी पढ़ाई भी कर सकेंगे। अन्य जरूरी सुविधाओं को लेकर भी जल्द प्रशासन ग्रामीणों की सहमति से विकासोन्मुख कार्य करेगा।