जल्द हैंड ओवर करें स्वास्थ्य विभाग को भवन: माधवी मिश्रा

बैठक में डीसी ने राष्ट्रीय यक्ष्मा कार्यक्रम के प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तृत जानकारी ली
रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: राष्ट्रीय यक्षमा उन्मूलन कार्यक्रम एवं स्वास्थ्य विभाग के भवनों की स्थिति के संबंध में सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। सबसे पूर्व उपायुक्त ने सिविल सर्जन प्रभात कुमार से वर्तमान में रामगढ़ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग के भवनों के वर्तमान स्थिति, नए भवनों के निर्माण की कार्य प्रगति तथा जिन भवनों में मरम्मती का कार्य चल रहा है की जानकारी ली।उन्होंने सहायक अभियंता भवन प्रमंडल रामगढ़ को जिन भवनों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है को जल्द से जल्द स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर करने तथा मरम्मती का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।
जिला यक्ष्मा पदाधिकारी के द्वारा उपायुक्त को जानकारी दी गई की रामगढ़ जिले में आगामी 15 सितंबर से 20 अक्टूबर तक राष्ट्रीय यक्ष्मा उन्मूलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। इस दौरान सहियाओं तथा आंगनबाड़ी कर्मियों द्वारा घर घर जाकर सरकार द्वारा जारी निर्धारित प्रारूप में लोगों में टीबी बीमारी से संबंधित सर्वे किया जाएगा।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन एवं जिला यक्ष्मा पदाधिकारी को अभियान शुरू होने के पूर्व सर्वे कार्य में लगी सभी कर्मियों को सर्वे के दौरान किए जाने वाले कार्यो की विस्तार से जानकारी देने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उपायुक्त ने वर्तमान में यक्ष्मा रोगियों के इलाज हेतु रामगढ़ जिला में किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए महत्वपूर्ण निर्देश दिए।