सड़क पर जलजमाव से हनवारा वासी परेशान

जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा: महागामा प्रखंड अंतर्गत हनवारा हटिया के समीप थाना और बैंक जाने वाली मुख्य सड़क पर जलजमाव के कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । सड़कों पर जलजमाव होने से लोगों को आवागमन में काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इस ओर किसी का अबतक ध्यान नहीं जा रहा है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क किनारे थोड़ी दूर तक नाला भी है, लेकिन वह किसी काम का नहीं है। नाली से पानी बाहर निकल सके, इसकी व्यवस्था नहीं है। ऐसी स्थिति हमेशा बनी हुई रहती हैं चाहे बारिश का मौसम हो या अन्य मौसम। इस सड़क पर जलजमाव की समस्या आम बात हो गई है।
लोगों का कहना है कि इस सड़क से थाना की गाड़ी एवं बैंक की गाड़ी भी जाती आती रहती है। सड़क पर जलजमाव होने से इधर से आने जाने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सड़क पर ही दूषित पानी बहा दिए जाते हैं। जिसके कारण सड़क पर पैदल चलना कठिन हो गया है। दूषित जल के दुर्गंध से लोग नाक बंद कर इस सड़क पर चलने के लिए मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि अगर ऐसे ही हालात रहे तो मोहल्लेवासी गंभीर बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। ऐसी विकट परिस्थिति में लोगों के सामने कोई विकल्प नहीं बचा है। स्थानीय लोगों ने महागामा विधायक एवं जिला प्रशासन से समस्या का समाधान करने की मांग की है।