हत्या के आरोप में तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खूंटी: खूंटी पुलिस ने मारंगहादा थाना क्षेत्र के लान्दुप पंचायत के कांटड़ापीड़ी में पुलिस ने शनिवार को जला शव का एक भाग बरामद किया था। संबंधित मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर हत्या में शामिल तीन आरोपियों को मारंगहादा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हत्यारोपी हैं – गुली मुंडा, दुखिया मुंडा और सुखराम मुंडा।

मामला 10 फरवरी का है लान्दुप पंचायत के कांटड़ापीड़ी निवासी लक्ष्मीनारायण ठाकुर उर्फ इंद्री हजाम 10 फरवरी को टुसू मेला जाने के लिए घर से निकला था और उसके बाद वापस नहीं लौटा था। बाद में काफी खोजबीन के बावजूद लक्ष्मीनारायण के घर वापस नहीं आने पर हत्या की आशंका हुई और पत्नी विमला देवी ने मारंगहादा थाना में जाकर मामला दर्ज कराया।

मामला दर्ज कराने के बाद पुलिस लगातार प्रयास करती रही और 24 घंटे के अंदर लक्ष्मीनारायण ठाकुर के तीन हत्यारों को मरंगाहादा थाना क्षेत्र से ही गिरफ्तार किया। हत्यारों की निशानदेही पर पुलिस ने बुचुमडीह और कूड़ापूर्ति के बीच सिंगरापीड़ी जंगल से मृतक का जला हुआ अवशेष बरामद किया। जबकि कल मृतक का सिर्फ एक जला पैर ही पुलिस ने बरामद किया था। हत्यारों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त रक्तरंजित पत्थर भी पुलिस ने बरामद किया है। हत्यारोपियों ने पत्थर से कूच कर लक्ष्मीनारायण ठाकुर की हत्या कर शव को जलाने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। हत्या में अन्य लोगों के शामिल होने की जानकारी भी हत्यारोपियों ने पुलिस को दी है। पुलिस अन्य आरोपियों की धर – पकड़ में छापामारी अभियान चला रही है।