होली में डीजे बजने पर प्रतिबंध

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट

गोड्डा: जिले में होली का त्योहार शांतिपूर्ण और सौहार्द्रपूर्ण ढंग से मने, इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इस क्रम में बुधवार को गोड्डा नगर थाना परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी ऋतुराज एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में होली पर्व को शांति पूर्वक संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी श्री ऋतुराज ने कहा कि अभी काेरोना काल समाप्त नहीं हुआ है। जिस तरह से फिर से काेरोना फैल रहा है, उसे देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग अवश्य करें।
उन्होंने बताया कि होली पर्व में डीजे के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। नियमों की अवहेलना करने पर ध्वनि प्रदूषण नियमों के तहत आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में कहा गया कि होली में हुड़दंग एवं उत्पात मचाने वाले की पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रख कर गलत हरकत करने पर सख्त कार्रवाई होगी। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और टिप्पणी करने वाले पर कड़ी कार्रवाई करने का भी फैसला लिया गया है। बैठक में शराब का सेवन करने वालों एवं शराब का धंधा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की भी बात कही गई। होली समारोह के दौरान किसी तरह का नशापान नहीं करने की अपील की गई। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह ने कहा कि कहीं भी किसी भी तरह की अगर कोई समस्या होती है तो आप अपने नजदीकी थाना में सूचना प्रदान कर सकते हैं।
मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, गोड्डा चंदन कुमार सिंह, अंचलाधिकारी, गोड्डा प्रदीप शुक्ला, नगर थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह सहित नगर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *