होली पर्व पर उपद्रव मचाने वालों पर होगी कार्रवाई: उपायुक्त

जिले भर में सभी थाना व अनुमंडल स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश

गढ़वा से नित्यानंद दूबे की रिपोर्ट

गढ़वा: शनिवार को उपायुक्त राजेश कुमार पाठक की अध्यक्षता में होली पर्व के निमित्त विधि व्यवस्था संधारण को लेकर बैठक आयोजित की गई।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि दिनांक 29 मार्च को होली पर्व मनाया जाना है, ऐसे में सभी पदाधिकारी जिले में विधि व्यवस्था सुदृढ़ करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने जिले भर में थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया जिसमें थाना प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी तथा उक्त क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। इसके अलावा सभी अनुमंडल पदाधिकारी अपने अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत होली पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक करवाना सुनिश्चित करेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण के मद्देनजर होली पर्व कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए मनाया जाएगा। उन्होंने पब्लिक गैदरिंग पर मनाही जताते हुए मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए होली पर्व मनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी व थाना प्रभारी पब्लिक गैदरिंग तथा जबरन होली पर प्रतिबंध सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्र अंतर्गत शरारती एवं उपद्रवी तत्वों पर तथा उनके मूवमेंट पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। साथ ही आवश्यकता पड़ने पर अशांति फैलाने वाले लोगों को चिन्हित करते उनपर कार्रवाई भी की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने अश्लील गानों तथा डीजे पर भी प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है।
साथ ही बैठक में उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के उत्पाद निरीक्षक को होली के दिन दिनांक 29 मार्च को शराब पर प्रतिबंध का निर्देश दिया गया है। बताते चलें कि जिले में होलिका दहन भी सरकारी कर्मचारियों की निगरानी में मनाया जाएगा। उन्होंने होली पर्व से पूर्व मनाए जाने वाले होली मिलन समारोह पर भी पदाधिकारियों को निगरानी बनाए रखने तथा कोरोना की गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सरकार से प्राप्त निर्देशानुसार जिले भर में मास्क चेकिंग अभियान जारी रहेगा।

इसके अलावा उपायुक्त ने आम जनता से भी अपील की है कि वे कोविड-19 संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए ही होली का त्योहार मनाएं। हाल में बढ़ते हुए कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा सामाजिक दूरी का कड़ाई से अनुपालन करें।

बैठक में उपायुक्त के अलावा पुलिस अधीक्षक श्रीकांत एस खोटरे, वन प्रमंडल पदाधिकारी उत्तरी वन प्रमंडल दिलीप यादव ,वन प्रमंडल पदाधिकारी दक्षिणी वन प्रमंडल शशि कुमार, उप विकास आयुक्त सत्येंद्र नारायण उपाध्याय, अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा मोहम्मद जियाउल अंसारी, अनुमंडल पदाधिकारी रंका राजेश कुमार लिंडा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी साकेत कुमार पांडेय, जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए प्रखंड विकास पदाधिकारी/ अंचलाधिकारी, जिले के विभिन्न विभागों से आए पदाधिकारी समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *