हॉट स्ट्रिप मिल की टीम ने जुलाई माह में बनाया नया कीर्तिमान

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड सेल का झारखंड के बोकारो में स्थापित बोकारो स्टील प्लांट के हॉट स्ट्रिप मिल (एचएसएम) की टीम ने मुख्य महाप्रबंधक(हॉट स्ट्रिप मिल)  अलोक वर्मा के नेतृत्व में जुलाई माह में 333052 टन एचआर कॉइल का उत्पादन कर एक नई ऊँचाई को छुआ है और उत्कृष्टता का नया बेंचमार्क स्थापित किया है ।  बोकारो स्टील प्लांट की स्थापना के बाद से हॉट स्ट्रिप मिल के अब तक के जुलाई माह का यह सर्वश्रेष्ठ उत्पादन है.।  हॉट स्ट्रिप मिल की टीम ने आधुनिकीकरण के बाद पहली बार 30 जुलाई को एक शिफ्ट में 5540 टन (250 क्वायल) उत्पादन का नया रिकार्ड भी स्थापित किया है.

हॉट स्ट्रिप मिल की इस उपलब्धि में  पीपीसी, आरसीएल, एचआरसीएफ, आरजीबीएसएस, एसएमएस-2 एवं सीसीएस, एसएमएस न्यू, ट्रैफिक, सेंट्रल मेंटेनेंस एजेंसियां, शॉप्स एंड फाउंड्रीज, हैवी मेंटेनेंस (मैकेनिकल), जनरल मेंटेनेंस(मैकेनिकल), स्ट्रक्चरल शॉप, मशीन शॉप, पीएफआरएस, कैपिटल रिपेयर(विद्युत), हैवी मेंटेनेंस (विद्युत), ईटीएएल, सीएंडए, ईएमडी, डब्ल्यूएमडी, आरईडी, एसआईजीएस, पीएफआरएस, सीईडी, एसीवीएस एवं अन्य सहयोगी विभागों का भी सराहनीय योगदान रहा.

 सीआरएम-3 के बीएएफ तथा एसपीएम ने बनाया नया कीर्तिमान

सीआरएम-3 के बीएएफ तथा एसपीएम के कर्मी हर माह को बेहतर माह बनाने के लिए  लगातार  प्रयासरत हैं. हर माह-एक बेहतर माह की श्रृंखला में बीएएफ तथा एसपीएम के कर्मियों ने जुलाई माह में अब तक का सर्वश्रेष्ठ मासिक उत्पादन कर नया रिकार्ड कायम किया है. जुलाई माह में बीएएफ के कर्मियों ने 44294 टन उत्पादन किया जबकि इससे पहले जनवरी माह में 43991 टन उत्पादन किया गया था.  इसी प्रकार एसपीएम के कर्मियों ने जुलाई माह में 44131 टन उत्पादन कर इससे पूर्व जनवरी में माह के 43305 टन उत्पादन के आंकड़े को छू पाया था।