नक्सलियों के विरुद्ध सर्च अभियान के दौरान आईईडी ब्लास्ट, एक जवान गंभीर रूप से घायल

गुमला से बसंत गुप्ता की रिपोर्ट

गुमला : सर्च अभियान के दौरान आईईडी की चपेट में आने से एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल जवान को एयरलिफ्ट कर गुमला से रांची लाया जा रहा है. सर्च अभियान के दौरान कोबरा बटालियन का एक जवान आईईडी की चपेट में आ गया. यह घटना मंगलवार की सुबह जिले कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल की बताई जा रही.

हार्डकोर नक्सली बुद्धेश्वर उरांव और रविंद्र गंझु अपनी सुरक्षा के लिए जंगलों में आईईडी बम बिछा रखा है. आईईडी के चपेट में पुलिस और ग्रामीण आ रहे है. हाल के महीनों में लोहरदगा और गुमला जिले के जंगलो में आईईडी विस्फोट की पांच घटनाएं हुई है. जिनमें एक जवान और ग्रामीण की मौत हो गई थी. जबकि दो जवान और ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए है.

गौरतलब है कि भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर 15 लाख रुपये का इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव और रविंद्र गंझु अपनी सुरक्षा के लिए जंगलों में जगह-जगह पर ढाई-ढाई सौ ग्राम काआईईडी बम बिछा रखा है, ताकि पुलिस जब जंगल में घुसे तो आईईडी बम की चपेट में आ सके. वो सभी सुरक्षित जंगल में रहे. गुमला एसपी ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हुआ है. जिसे बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है.