गोमिया में स्थानीय युवकों ने लाठी, डंडा हथियार लेकर श्रमिक नेता के घर पर किया जानलेवा हमला, महिला की मौत, आधा दर्जन लोग घायल

:- बचाने आए पड़ोसियों के साथ भी की गयी मारपीट
:- पुलिस को खबर करने जा रहे श्रमिक नेता राजू रविदास को भी धारदार हथियार से जान से मारने का किया गया प्रयास।

बोकारो से जय सिन्हा

बोकारो : कथारा ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत कथारा 2 नंबर कॉलोनी निवासी सह भारतीय मजदुर संघ के नेता राजू रविदास के आवास पर बुधवार की शाम गैंग बनाकर स्थानीय युवकों ने लाठी डंडा सहित धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमें राजू रविदास सहित उनका 12 वर्षीय बेटा सागर कुमार, भतीजा सुजल, बहन बिंदु देवी,छोटे भाई रमेश रविदास और भाई की पत्नी सुधा देवी सहित परिवार के आधा दर्जन लोग घायल हो गए।
सभी घायलों को पड़ोसियों की मदद से सीसीएल के कथारा क्षेत्रीय अस्पताल पहुँचाया गया। जहां डॉ मेघनारायण राम ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया । डॉक्टर के अनुसार राजू रविदास की बहन बिंदु देवी की स्थिति बहुत ही नाजुक बनी हुई थी। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद
बोकारो के चास स्थित केएम मेमोरियल अस्पताल रेफर कर दिया गया था । लेकिन रास्ते मे ही लगभग 60 वर्षीय बिंदु देवी की मौत हो गयी।
इस घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं इस घटना से कॉलोनीवासी सहित आस पास के लोग आक्रोशित है। लोगों ने अबिलम्ब आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर कानूनी सजा देने की मांग की है। समाचार लिखे जाने तक मामले की सूचना पाकर कथारा ओपी और बोकारो थर्मल की पुलिस अस्पताल और घटना स्थल पहुँच मामले की जांच पड़ताल कर रही थी। वही आरोपियों को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा था। आरोपियों को अविलंब पकड़ने को लेकर क्षेत्र के लोग आक्रोशित होकर सड़क जाम करने की स्थिति में थे।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम कथारा दो नंबर कॉलोनी के चिल्ड्रेन्स पार्क में महलीबांध के कुछ युवक नशे में धुत होकर गाली गलौज और जोर जोर से हल्ला गुल्ला कर रहे थे। राजू रविदास सहित अन्य कॉलोनी वासियों ने उनको यह सब करने से मना किया। और शांति पूर्वक अपने अपने घर जाने को कहा। लेकिननशे में धुत एक युवक सभी लोगो को गाली गलौज देते हुएवहां से निकला और अन्य साथियों को बुलाकर राजू रविदास के घर के पास पहुँचा।
सभी युवकों के हाथों में लाठी डंडा सहित धारदार हथियार था। फिर सभी ने एक साथ उनके घर पर हमला कर दिया। गेट पास खड़ी राजू रविदास की लगभग 60 वर्षीय बहन बिंदु देवी पर युवकों ने लाठी डंडे आदि हथियार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। फिर घर मे घुसकर राजू रविदास सहित अन्य परिजनों पर हमला किया। इस बीच जब कॉलोनी सहित आस पास के लोग जब उनको बचा रहे थे तो आरोपी युवकों द्वारा उनसे भी मारपीट को जा रही थी। यहां तक कि जब घायल अवस्था मे राजू रविदास पुलिस को सूचना देने के लिए थाना जाने के लिए कहने लगे तो आरोपियों ने उनपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस घटना से क्षेत्र में आक्रोश का माहौल है। लोगो के आक्रोश को देखते हुए भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *