दीपावली पर्व को देखते हुए डीसी के निर्देश पर एसडीओ ने किया खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट
रामगढ़: दीपावली पर्व के मद्देनजर मिलावटी खाद्य पदार्थों से रामगढ़ जिले वासियों को बचाने के उद्देश्य से उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद मोहम्मद जावेद हुसैन के द्वारा रामगढ़ शहर के विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों, मिठाई दुकानों, रेस्तरां आदि का औचक निरीक्षण किया गया।
अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा बिजुलिया स्थित यादव होटल, नईसराय के निखिल स्वीट्स, सिद्धि स्वीट्स, श्रवन होटल, रांची रोड तंदूरी हट, रामगढ़ कॉलेज के समीप अन्वी फूड सहित अन्य खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता, पदार्थों के एक्सपायरी डेट की जांच की गई। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने दुकान संचालकों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने एवं नियमों का पालन करने का निर्देश दिया वहीं उनके द्वारा सामग्रियों की बिक्री हेतु अनिवार्य लाइसेंस की भी जांच की गई एवं जिनके पास लाइसेंस नहीं पाया गया उन पर नियमानुसार चालान की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तंबाकू उत्पादों की बिक्री के खिलाफ कोटपा एक्ट 2003 के प्रावधानों के आलोक में भी जांच अभियान चलाया गया।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ० श्वेता अमृता लकड़ा को नियमित रूप से जिले के विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण करने एवं गुणवत्ता की जांच हेतु सैंपल इकट्ठा कर लैब भेजने का निर्देश दिया। प्रशिक्षु उप समाहर्ता मोनिका बास्की एवं शहलदर सेठी सहित अन्य उपस्थित थे।