आगामी छठ पर्व के मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी ने किया विभिन्न घाटों का निरीक्षण

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: आगामी छठ पर्व को लेकर उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा के निर्देश पर सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामगढ़ किशोर कुमार रजक के साथ बरकाकाना के समीप जोड़ा तालाब, शहर के बिजुलिया तालाब, एवं थाना चौक स्थित दामोदर नदी घाट मांडू प्रखंड अंतर्गत कुज्जु घाटो के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया।

अनुमंडल पदाधिकारी ने पर्व के मद्देनजर घाट पर की गई साफ-सफाई का निरीक्षण करते हुए जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने छठ पूजा समिति के सदस्यों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए पर्व के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से एवं कोरोना से बचाव हेतु जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन का निर्देश दिया।

सुरक्षा के दृष्टिकोण से अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा सभी छठ घाटों पर बैलून अथवा अन्य माध्यमों का इस्तेमाल करते हुए डिमारकेशन करने कथा पर्याप्त संख्या में गोताखोरों की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी छठ पूजा समिति के सदस्यों को बिना मास्क लगाए किसी भी श्रद्धालुओं को घाट में प्रवेश न करने देने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी जयकुमार राम मांडू छठ पूजा समिति के सदस्य आदि उपस्थित थे।