परिवार स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा का शुभारंभ

रामगढ़: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सोमवार को सदर अस्पताल में परिवार स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया। परिवार स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक ममता देवी विशिष्ट अतिथि उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा उपस्थित थे।

परिवार स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा 2021 को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि हमारे देश की जनसंख्या काफी है जनसंख्या को नियंत्रण करना आवश्यक है जनसंख्या नियंत्रण से ही देश का आर्थिक व सामाजिक विकास संभव है जनसंख्या नियंत्रण से ही देश तरक्की के रास्ते पर जाएगा विधायक ने आम लोगों को परिवार स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा का लाभ उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य लाभ मिले इसके लिए कार्य कर रही है। विधायक ममता देवी ने कहा कि सरकार परिवार नियोजन कार्यक्रम को चला रही है और इस काम में हमारी सहिया दीदी का सराहनीय योगदान है। उन्होंने आम जनता को बंध्याकरण परिवार नियोजन कार्यक्रम आदि का लाभ उठाने का आह्वान किया।

योजनाएं: डिलीवरी के बाद प्रथम 7 दिनों में कोई महिला अगर बंध्याकरण कराती है तो उसका प्रोत्साहन राशि 1400 सौ से बढ़ाकर 2200 रुपये देने का प्रावधान हैl

इसअवसर पर सिविल सर्जन डॉ गीता सिन्हा मानकी, विधायक प्रतिनिधि कमलेश कुमार महतो विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव, डॉ स्वराज, डीपीएम देवेंद्रभूषण श्रीवास्तव, गौरी शंकर महतो, आदि उपस्थित थे।