जामताड़ा में बिछेगा उद्योग का जाल: डॉ इरफान अंसारी

जामताड़ा से राज किशोर सिंह की रिपोर्ट

जामताड़ा: मानसून सत्र के दौरान जामताड़ा विधानसभा के विधायक डॉ इरफान अंसारी ने जामताड़ा के बेरोजगार युवकों के लिए सदन में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने की मांग की। गोविन्दपुर साहिबगंज पथ पर इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने की मांग की।उन्होंने सदन में कहा कि इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के बन जाने से वहां उद्योग धंधे लगेंगे एवं जामताड़ा जिला के हजारों बेरोजगार युवकों को उनके जिले में रोजगार उपलब्ध होगा और संभावनाओं के द्वार खुलेंगे।
उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया के उद्योग धंधे स्थापित होने से हम अपने शिक्षित युवक-युवतियों को उचित सम्मान के साथ रोजगार देने में सक्षम होंगे। अभी जामताड़ा जिले के हजारों शिक्षित एवं हुनरमंद युवक रोजगार के लिए पलायन किए हुए हैं। विधायक ने कहा कि उद्योग के स्थापित होने के बाद क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी।
गोविन्दपुर साहिबगंज पथ राज्य की लाइफ लाइन कही जाने वाली सड़क है एवं इंडस्ट्रियल कॉरिडोर स्थापना से क्षेत्र में औद्योगिक क्रांति आएगी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वीकार करते हुए कहा कि जल्द ही उक्त पथ पर उद्योग धंधे स्थापित करने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएँगे। उक्त पर पर इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने के लिए जल्द ही विभागीय प्रक्रिया की शुरु की जाएगी। इस अवसर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्व मंत्री सह विधायक मथुरा महतो, विधायक अकेला यादव सहित कई अन्य विधायक मौजूद थे