एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की हुई बैठक

पाकुड़ : जिला मुख्यालय के लड्डू बाबू आम बागान में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा का पाकुड़ प्रखंड स्तर की बैठक मोर्चा के प्रखंड सचिव मोहम्मद रेहान शेख की अध्यक्षता नहीं हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रांतीय निर्देश अनुसार अगर 14 नवंबर तक पारा शिक्षकों का स्थायीकरण वेतनमान का नियमावली पारित नहीं होता है तो 15 नवंबर को झारखंड स्थापना दिवस के अवसर पर झारखंड के पारा शिक्षक राजधानी रांची पहुंचेंगे और सरकार का विरोध करेंगे।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव अब्दुल सलीम ने कहा कि झारखंड सरकार का गठन लगभग 2 साल होने को है परंतु 3 माह के अंदर पारा शिक्षकों को स्थायीकरण वेतनमान देने का वादा करने वाले सरकार अभी तक पारा शिक्षकों को वेतनमान ना देना कहीं ना कहीं सरकार का छोटा मानसिकता को दर्शाता है । उन्होंने कहा कि सभी पारा शिक्षक तैयार रहें अगर 14 नवंबर तक पारा शिक्षकों का बिहार मॉडल नियमावली लागू नहीं करती है तो झारखंड स्थापना के दिन 15 नवंबर को सभी पारा शिक्षक सरकार का विरोध करेंगे। मौके पर मुख्य रूप से पहुंचे जिलाध्यक्ष चितरंजन भंडारी ने कहा पारा शिक्षक नियमावली लेना हमारा अधिकार है और हर हाल में लेंगे, चाहे सरकार से हम लोगों को क्यों ना लड़ना पड़े, सभी पारा शिक्षक आंदोलन के लिए तैयार रहें और जब राज्य कमेटी के द्वारा राजधानी कुच करने का निर्देश प्राप्त होता है हम तमाम एकीकृत मोर्चा के सिपाही रांची के लिए प्रस्थान करेंगे‌।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष रेहान शेख ने कहा की झारखंड के शिक्षा मंत्री पारा शिक्षकों के साथ छलावा कर रहे हैं अगर 14 नवंबर तक बिहार मॉडल नियमावली लागू नहीं किया जाता है तो 15 नवंबर को झारखंड के पारा शिक्षक इसका जवाब जरुर देंगे ।
बैठक में रफीकुल इस्लाम, सत्तेन मंडल, मोहम्मद आदम, नूर इस्लाम, लक्ष्मण कुमार, रूहुल अमीन , मोहम्मद जैनुल, मोहम्मद यासीन,सेलीम शेख आदि पारा शिक्षक उपस्थित थे।