सामाजिक कार्यों में भागीदारी निभाएगा जननी सेवा ट्रस्ट

गोड्डा :जिला मुख्यालय के महर्षि मेंही नगर स्थित जननी सेवा ट्रस्ट के कार्यालय में ट्रस्ट की बैठक रविवार को समाजसेवी संजीव झा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में ट्रस्ट की कार्य योजना पर विचार मंथन किया गया।
सदस्यों की रायशुमारी पर कार्य योजना तय की गई। इसमें पुराना वस्त्र एकत्रित कर वस्त्र बैंक बनाना, गरीब असहाय की सहायता के लिए कार्य करना, जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना, योजना का गलत उपयोग करने वाले पर नजर रखना और इसकी सूचना उच्च अधिकारी को देना शामिल हैं। इसके अलावा ट्रस्ट के बैनर तले गायन, वादन, चित्रकला, ब्यूटीशियन एवं सिलाई कढ़ाई का निः शुल्क प्रशिक्षण दिलाने पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा हुई।
बैठक में ट्रस्ट का विस्तार करने एवं अन्य जगहों पर ट्रस्ट की शाखा को खोलने को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। साथ ही सभी सदस्यों के लिए ट्रस्ट की नियुक्ति पत्र एवं ट्रस्ट का परिचय पत्र बनाने पर भी विचार किया गया।

ट्रस्ट की कमिटी में रिक्त पदों के लिए सर्वसम्मति से सदस्यों के नाम चयनित किए गए । मालूम हो कि अध्यक्ष पद पर अक्षय कुमार, सचिव पद पर अमरेन्द्र कुमार सिंह एवं कोषाध्यक्ष पद पर रेणु भारती पूर्व से ही कार्यरत हैं। बैठक में सलाहकार व संरक्षक के पद पर संजीव झा, उपाध्यक्ष पद के लिए चंदन कुमार सिंह, संयुक्त सचिव के लिए कुमोद सिंह (सोनी), कार्यालय प्रभारी के पद के लिए पीयूष प्रिया (बॉबी) एवं मीडिया प्रभारी पद के लिए मनोज कुमार मंडल का नाम चयनित किया गया। वहीं कार्यकारिणी सदस्य के तौर पर विष्णु कुमार, पूजा कुमारी, रीना सिंह, अनुराधा झा, सुभाषिनी बेसरा, रोशनी सोरेन एवं शेखर कुमार पंडित को शामिल किया गया। बैठक समापन पर ट्रस्ट के सचिव अमरेन्द्र सिंह “बिट्टू” ने धन्यवाद ज्ञापन किया।