जननी सेवा ट्रस्ट सिलाई-कढ़ाई, गायन-वादन का मुफ्त प्रशिक्षण देगा : अमरेन्द्र

गोड्डा: जननी सेवा ट्रस्ट की एक बैठक सोमवार को गंगटा स्थित कार्यालय में आयोजित की गई। संघ के संरक्षक संजीव झा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि ट्रस्ट के माध्यम से सिलाई कढ़ाई, गायन, वादन, पेंटिंग, नृत्य आदि का निःशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएगा।
सचिव अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रशिक्षक की भी स्वीकृति ले ली गई है। जल्द ही प्रशिक्षुओं से आवेदन लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। प्रशिक्षण देने वालों में सिलाई कढ़ाई के लिए पूजा कुमारी एवं रीना सिंह, पेंटिंग एवं स्केचिंग के लिए पियूष प्रिया, ब्यूटीशियन के लिए रेणु भारती, गायन, वादन के लिए मनोज मंडल एवं नृत्य के लिए शिवम सिंह (गोलू) ने प्रशिक्षण देने पर अपनी स्वीकृति जताई है।
बैठक में निर्णय लिया गया आगामी 27 अगस्त को महान पार्श्व गायक मुकेश चंद्र माथुर की पुण्यतिथि पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए सचिव ने खुद से तैयारी की जिम्मेवारी लेने का वायदा किया। साथ ही सभी सदस्यों ने वस्त्र बैंक में जमा कपड़ों को सुचारु ढंग से जरूरतमंदों के बीच वितरण किए जाने पर भी सहमति जताई। निर्णय लिया गया कि जल्द ही वस्त्र बैंक में जमा कपड़ों को जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा। बैठक में अध्यक्ष अक्षय कुमार, कोषाध्यक्ष रेणु भारती, संयुक्त सचिव सोनी सिंह, कार्यालय प्रभारी पियूष प्रिया, कार्यकारिणी सदस्य शेखर पंडित, मनोज मंडल आदि मौजूद थे। धन्यवाद ज्ञापन अमरेन्द्र सिंह ने किया।