जवाहर नवोदय विद्यालय मसरिया गुमला में वार्षिक कार्यक्रम सह उदघाटन समारोह का आयोजन

गुमला: जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन समिति गुमला की ओर से विद्यालय परिसर में आज वार्षिक कार्यक्रम सह उदघाटन समारोह का आयोजन किया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि उपायुक्त सह अध्यक्ष जवाहर नवोदय विद्यालय शिशिर कुमार सिन्हा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय में कक्षा 06 में नामांकन के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से अभियान चलाया गया। नामांकन की प्रक्रिया आॅफलाईन एवं आॅनलाईन संचालित किया गया। विद्यालय में नामांकन के लिए कुल 3,944 विद्यार्थियों द्वारा नामांकन का आवेदन भरा गया। अब प्राप्त आवेदन पत्रों के स्क्रूटनी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उपायुक्त ने जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में बालक एवं बालिका छात्रावास तथा पेयजल सुविधा का उदघाटन किया। ज्ञातव्य है कि उपायुक्त ने नवम्बर माह में विद्यालय परिसर में पेयजल की सुविधा के लिए घाघरा प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को विद्यालय में पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। मात्र एक माह के अवधि में विद्यालय मंे पेयजल के लिए बोरिंग, पानी टंकी एवं सिंटेक्स की व्यवस्था कर इसका लोकार्पण किया गया।
उदघाटन समारोह को उप विकास आयुक्त संजय बिहारी अम्बष्ठ, जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेन्द्र पाण्डेय ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व विद्यालय के प्राचार्य डाॅ0 विश्वनाथ खिल्लर ने स्वागत भाषण करते हुए मुख्य अतिथि सहित आमंत्रित अतिथियों को पुष्पगुच्छा, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।
विद्यालय की छात्राओं ने अपने सुमधुर स्वागत गीत से अतिथियों सहित उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के बालक तथा बालिका ग्रुप के कप्तान को मुख्य अतिथि उपायुक्त गुमला के द्वारा बैच देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य अतिथि उपायुक्त सहित वन प्रमण्डल पदाधिकारी श्रीकांत, उप विकास आयुक्त संजय बिहारी अम्बष्ठ, अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी सुरेन्द्र पाण्डेय, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी देवेन्द्रनाथ भादुड़ी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी घाघरा विष्णुदेव कच्छप, विद्यालय प्राचार्य डाॅ0 विश्वनाथ खिल्लर, उप प्राचार्य अमुल्य कुमार वर्मा, विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं कर्मीगण उपस्थित थे।