प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को झारखंड सरकार सीधे दे रही नियुक्ति पत्र: प्रदीप यादव

– दो दिवसीय फुटबॉल लीग का विधायक एवं डीडीसी ने किया उद्घाटन

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा : दो दिवसीय फुटबॉल लीग का प्रारंभ गोड्डा कॉलेज मैदान पर शनिवार को हुआ। लीग मैच का उद्घाटन पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव एवं उप विकास आयुक्त चंदन कुमार ने संयुक्त रूप से किया।
मौके पर विधायक श्री यादव ने कहा कि वर्षों बाद गोड्डा में फुटबॉल लीग मैच का आयोजन किया जा रहा है। फुटबॉल को पुनर्जीवित करने में फुटबॉल लीग मैच के आयोजन से काफी उर्जा मिलेगी। इसके लिए आयोजन समिति को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खेल के प्रति बहुत ध्यान दे रहे हैं। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सीधे नियुक्ति पत्र दे रहे हैं, ताकि देश में झारखंड ऊंचा मुकाम प्राप्त कर सके ।
उप विकास आयुक्त चंदन कुमार ने कहा कि खेल हमें अनुशासन सिखाता है। हमें अनुशासन को अपने जीवन में उतारना चाहिए। अनुशासन हमें अपने कर्तव्य के प्रति आकर्षित करता है।
श्री कुमार ने कहा कि फुटबॉल झारखंड में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। फुटबॉल को जीवित रखने के लिए मैच का आयोजन होना आवश्यक है। उन्होंने फुटबॉल आयोजन के लिए आयोजन समिति के अध्यक्ष प्राणेश सोलोमन एवं संयोजक एस आलम सहित पूरी समिति की प्रशंसा की।
मौके पर जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि 20 वर्षों बाद गोड्डा में फ़ुटबॉल का आयोजन देखकर बहुत खुशी हुई। कहा कि जब से आया हूं, गोड्डा में एक भी फुटबॉल मैच का आयोजन देखने को नहीं मिला है। इस फुटबॉल लीग आयोजन समिति को हमारा भरपूर सहयोग रहेगा।
आयोजन समिति के प्राणेश सोलोमन एवं एस आलम ने कहा कि कुल बारह टीमों ने भाग लिया है। इस लीग मैच के आधार पर जिला स्तरीय फुटबॉल टीम का चयन किया जायगा।
उदघाटन मैच गोड्डा स्टार फुटबॉल क्लब बोहा बनाम ब्लू स्टार क्लब हरियारी के बीच खेला गया।
अम्पायरों में एमन मल्लिक जमशेदपुर, विजय मुर्मू, सुनीराम मुर्मू, सागेन मरांडी एवं लाइन मैन में राजेश राणा, सुनील सोरेन सभी दुमका मौजूद थे।
मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश यादव, जितेंद्र यादव, कमल ठाकुर, रामेश्वर मरांडी, धनंजय कुमार,मोनोलिसा कुमारी, गुंजन कुमार झा, बैजनाथ देहरी, नरेंद्र गांधी, अजय कुमार, इब्राहिम अंसारी, शमसुल शम्स, पंकज मरांडी आदि मौजूद थे। अरमान अंसारी कमेंटेटर की भूमिका में थे। रविवार को मैच का सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला के बाद पारितोषिक वितरण का कार्यक्रम गोड्डा कालेज मैदान में ही होगा।