big breaking news: झारखंड में 24 घंटो में बढ़े 9 मरीज, सभी संक्रमितों के परिवार वाले, राज्य में कोरोना पोजेटिव मरीजों की संख्या हुई 13

रांची/बोकारो: झारखण्ड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को एक साथ 9 पॉजिटिव केस आने के बाद झारखंड में कुल मरीजों की संख्या 13 हो गयी है। नये मरीजों में 4 बोकारो जिले के चंद्रपुरा इलाके का है, जबकि 5 रांची के हिन्दपीढ़ी के रहने वाले हैं। बोकारो के जिन व्यक्तियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है, वह वहां पहले से संक्रमित महिला के संपर्क में आये थें। रांची के हिन्दपीढ़ी मुहल्ले से जो नये मामले सामने आये हैं, वे सभी पहले से पीड़ित परिवार के सदस्य है।

एक मामला हजारीबाग के विष्णुगढ़ से सामने आये थें। बुधवार को एक साथ रांची के हिन्दपीढ़ी मुहल्ले में 5 कोरोना मरीजों की पुष्टि के साथ ही यहां कोरोना के मरीजों की संख्या 7 हो गयी है. बताया जाता है कि देर रात मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट पोजिटिव आया. जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है. बता दें कि हिन्दपीढ़ी मुहल्ला से दूसरा पोजिटिव केस सामने आने के बाद ही कर्फ्यू लगा दिया गया था. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. मुहल्ले के चारो तरफ बेरिकेडिंग करके पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है. मुहल्ले के लोगों ने भी अब खुद को घरों में बंद कर लिया है. उसके बाद वहां लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. पूरे इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है. साथ ही जिनमें कोरोना के लक्षण पाये जाते हैं, उन्हें संदिग्ध मान कर उनकी जांच की जाती है. राज्य में कोरोना का पहला मामला हिन्दपीढ़ी मुहल्ले से ही सामने आया था. वह मलेशिया की महिला है और मरकजे जमात में शामिल थी. प्रशासन ने जमात के 22 लोगों को मसजिद से निकाला था, जिसमें वह मलेशायाई महिला भी शामिल थी. मुहल्ले की जिस दूसरी महिला को संक्रमण की पुष्टि हुई थी वह मलेशियाई महिला के संपर्क में आयी थी।