राष्ट्रीय प्रतियोगिता में झारखंड नेटबॉल टीम को मिला कांस्य पदक

गोड्डा: झारखंड की बालिका नेटबॉल टीम ने 26 वीं सब जूनियर नेशनल नेटबॉल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर अपने राज्य एवं गोड्डा का नाम रोशन किया। टूर्नामेंट 18 सितंबर से 26 सितंबर तक ममता मॉडल सेकेंडरी स्कूल, विकासपुरी, नई दिल्ली में आयोजित हुआ।
इस प्रतियोगिता में झारखंड नेटबॉल की बालिका टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक प्राप्त किया। यह पदक झारखंड को पहली बार हासिल हुआ है। खास बात यह है कि झारखंड की टीम में अधिकतर बच्चे गोड्डा जिले से हैं। टीम की कोच मोनालिसा कुमारी भी गोड्डा जिला की है, जो स्वयं नेट बॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी रही हैं।
झारखंड नेटबॉल टीम की खिलाड़ियों ने जिला ही नहीं बल्कि राज्य का नाम रोशन किया है। ऑल इंडिया रैंकिंग में झारखंड की गर्ल्स टीम तीसरे स्थान पर रही। इसके लिए संघ के सचिव एवं नेशनल कोच गुंजन कुमार झा, कार्यकारी अध्यक्ष नरेंद्र प्रसाद महतो, अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह और नेटबॉल संघ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने बालिका टीम को बधाई दी है।
टीम में शामिल खिलाड़ियों में कावेरी कुमारी, मोनिका बास्की, सपना कुमारी, तनु कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, विमला कुमारी, गायत्री सोरेन, शिवानी कुमारी, जूली कुमारी शामिल हैं। इस टीम के मैनेजर अजय कुमार तथा टीम की कोच मोनालिसा कुमारी थीं।