जिला अनुकंपा समिति की बैठक में 08 आवेदकों के मामलों पर की गयी चर्चा

सरायकेला। समाहरणालय में सोमवार को उपायुक्त ईकबाल आलम अंसारी की अध्यक्षता में जिला अनुकम्पा समिति की बैठक हुई जिसमें सभी सम्बन्धित विभागीय पदाधिकारियों की उपस्थिति रही। उपायुक्त ने क्रमवार सभी मामलों की गहनता से समीक्षा करते हुए आवेदकों के शैक्षणिक योग्यता,आश्रित का आय प्रमाण पत्र, 05 वर्ष के अंदर आवेदन करना, परिवार के सदस्यों की जानकारी उनकी एनओसी एवं संबंधित विभाग में रिक्त पड़े पदों की जानकारी ली। उपायुक्त ने विभिन्न विभागों से अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए आठ मामलों पर चर्चा की और स्थापना उप समाहर्ता को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। सभी सम्बंधित अंचल अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे मामले की जांच कर प्रतिवेदन दे। उसके पश्चात अग्रेतर निर्णय लिया जायेगा। सभी आहर्ता पूर्ण करने और शैक्षणिक दस्तावेज का सत्यापन कर आठ मामलों पर सुनवाई करते हुए आवेदकों की अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए समिति ने अनुशंसा की। जिसमे सुवर्णरेखा परियोजना चांडिल सरायकेला खरसावां से संबंधित आशीष कुमार गुप्ता, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भुरकुंडा कुचाई से संबंधित सुमन सोय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बुरुडीह खरसावां से संबंधित कृष्ण रतन हेंब्रम, कार्यपालक अभियंता कार्यालय सरायकेला खरसावां से संबंधित भरत थापा, जिला कल्याण कार्यालय सरायकेला खरसावां से राज किशोर सिंह, मध्य विद्यालय टेंटोपोसी से संबंधित तुषार कांति महतो, पुलिस अधीक्षक कार्यालय सराइकेला खरसावां से सम्बंधित सुमित कुमार, कार्यपालक अभियंता कार्यालय पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल सरायकेला से पूनम देवगम शामिल है।
जिन मामलों में आवेदन सभी आहर्ता को पूर्ण कर रहा था। वैसे मामलों में उपायुक्त ने आवेदकों को बुलाकर टाइपिंग टेस्ट लेने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने स्थापना उप समाहर्ता को अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह तक टाइपिंग टेस्ट लेने को कहा।
बैठक में उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई,अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला राम कृष्ण कुमार, स्थापना उप समाहर्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य विभागीय पदाधिकारियों की उपस्थिति रही।