जेएनडी ज्वलंत जनसमस्याओं को लेकर जिले में मुखर होगी : विजय सिंह

बसंत कुमार गुप्ता

गुमला: झारखंड नवनिर्माण दल गुमला जिला के मंच व मोर्चा के पदाधिकारियों की एक आवश्यक ऑनलाइन बैठक शारीरिक दूरी बनाते हुए मास्क लगाकर गुमला स्थित जेएनडी कार्यालय में पार्टी की वरिष्ठ नेत्री पुष्पा पन्ना की अध्यक्षता में संपन्न हुई ।
बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित झारखंड नवनिर्माण दल के केंद्रीय संयोजक विजय सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीति के कारण योजनाओं में लूट मची हुई है , जिसके खिलाफ जनसमस्याओं को लेकर जेएनडी गुमला जिला में मुखर होगी । श्री सिंह ने यह भी कहा कि राज्य सरकार की महामारी से निपटने के लिए ठोस तैयारी नहीं होने के कारण आम जनता दुखी वह परेशान हैं , जिसे झारखंड नवनिर्माण दल बर्दाश्त नहीं करेगी । कोरोना संक्रमण घटने के बाद झारखंड नवनिर्माण दल जनता की शोषण के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी । बैठक में किसानों को उत्तम खाद व बीज दिलाने , जन वितरण प्रणाली में बड़े पैमाने पर हो रही कालाबाजारी को रोकने तथा मजदूर महिलाएं व छात्र नौजवानों की समस्या के अलावे ऑटो रिक्शा चालकों की समस्याओं के समाधान के लिए भी रणनीति बनाई गई । कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार के द्वारा चलाई जा रही टीकाकरण अभियान को खासकर ग्रामीण स्तर पर गति देने के लिए झारखंड नवनिर्माण दल से जुड़े हुए नेता व कार्यकर्ताओं से गांव में जाकर वैक्सीन लेने व ग्रामीणों को जागरूक करने पर भी सहमति बनी । इसके अलावे जिला स्तरीय आगामी बैठक 25 जून 2021 को करने का भी निर्णय लिया गया है ।
बैठक में जेएनडी के केंद्रीय सदस्य सह महिला मंडल सहयोग संचालन समिति के प्रभारी पुष्पा पन्ना , झारखंड नवनिर्माण दल किसान मंच के प्रभारी आदित्य सिंह , झारखंड नवनिर्माण दल मजदूर यूनियन के प्रभारी शंकर उरांव , झारखंड कामगार ऑटो यूनियन के प्रभारी सावना भगत व सुदेश्वर तिवारी तथा छात्र युवा मोर्चा के ललन साहू मुख्य रुप से बैठक में उपस्थित थे । वहीं प्रकाश उराँव , भूषण सिंह , फबयानुस सारस , रामप्यार तूरी , मंगरा उरांव , पूरन सिंह , शिवप्रसाद साहू , रामलाल असुर , बिलो भगत , बिरजिनिया मिंज कई पदाधिकारी बैठक में ऑनलाइन जुड़े हुए थे ।