जॉब की तलास है: इंडियन कोस्ट गार्ड मे निकली है बहाली, अंतिम तारीख 17 अगस्त

न्यूज डेस्क:  भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019 (इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती) ने याँत्रिक डिप्लोमा के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। आप इस इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 (भारतीय तटरक्षक भर्ती) के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।
इस Indian Coast Guard Bharti 2019 जॉब से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।.
पोस्ट का नाम: याँत्रिक डिप्लोमा प्रवेश 02/2020 बैच
रिक्ति की संख्या: निर्दिष्ट नहीं
वेतनमान: 29200/- Level -5
इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 (भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019)
शैक्षिक योग्यता: मैट्रिकुलेशन या समकक्ष और इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार (रेडियो / पावर) इंजीनियरिंग में 60% के साथ अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा अनुमोदित।
आयु सीमा: 18 से 22 वर्ष (01 फरवरी 1998 से 31 जनवरी 2002 के बीच जन्म)
नौकरी स्थान: All India
चयन प्रक्रिया: चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण पर आधारित होगा।
आवेदन शुल्क: कोई आवेदन शुल्क नहीं है।
Coast Guard Recruitment आवेदन करें: इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.joinindiancoastguard.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं
महत्वपूर्ण तिथियाँ :
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि 11 अगस्त 2019 से शुरू होगी
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 17 अगस्त 2019
महत्वपूर्ण लिंक:
विस्तृत विज्ञापन लिंक – http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10119_15_1920b.pdf
ऑनलाइन आवेदन कीजिए: http://www.joinindiancoastguard.gov.in/Default.aspx
महत्वपूर्ण निर्देश- आप यह कोस्ट गार्ड भर्ती जॉब्स अप्लाई करने से पहले इस तटरक्षक वैकेंसी से जुड़ी अधिसूचना और विज्ञापन जरूर पढ़ लें।
इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती (Bhartiya Tatrakshak Bal Bharti 2019) के बारे में-
भारतीय तटरक्षक एक बहु-मिशन संगठन है, जो समुद्र में साल-दर-साल वास्तविक जीवन का संचालन करता है। भारतीय तटरक्षक बल को 18 अगस्त 1978 को भारत की संसद के तट रक्षक अधिनियम, 1978 द्वारा एक स्वतंत्र रूप में स्थापित किया गया था। यह रक्षा मंत्रालय के तहत काम करता है। भारतीय तटरक्षक बल (ICG) भारत के समुद्री हितों की रक्षा करता है और भारत के क्षेत्रीय जल और विशेष आर्थिक क्षेत्र सहित भारत के क्षेत्रीय जल पर अधिकार क्षेत्र के साथ, समुद्री कानून को लागू करता है।
तटरक्षक बल भारतीय नौसेना, मत्स्य पालन विभाग, राजस्व विभाग (सीमा शुल्क) और केंद्र और राज्य पुलिस बलों के साथ घनिष्ठ सहयोग में काम करता है। संगठन का नेतृत्व महानिदेशक भारतीय तटरक्षक बल (DGICG) करता है, जो अपने समग्र आदेश का पालन करता है।
प्रभावी कमांड और नियंत्रण के लिए, भारत के समुद्री क्षेत्रों को पाँच तट रक्षक क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, अर्थात्, उत्तर-पश्चिम, पश्चिम, पूर्व, उत्तर-पूर्व और अंडमान और निकोबार, संबंधित क्षेत्रीय मुख्यालय के साथ गांधीनगर, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और पोर्ट ब्लेयर में स्थित हैं।। तटरक्षक क्षेत्र की कमान महानिरीक्षक रैंक के अधिकारियों द्वारा की जाती है।
निवेदन – आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब लिंक इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती 2019 (भारतीय तटरक्षक भर्ती 2019) को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *