कदाचार मुक्त माहौल में शांति के साथ संपन्न हुई जेपीएससी की परीक्षा

गोड्डा : झारखण्ड संयुक्त असैनिक सेवा (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 2021 रविवार को जिले के सभी 17 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में शांति पूर्वक सुव्यवस्थित एवं कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न हुई। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश के द्वारा संयुक्त रूप से विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया।
सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रतिनियुक्त किए गए सभी केंद्राधीक्षक, प्रतिनियुक्त उड़नदस्ता दंडाधिकारी, पर्यवेक्षक सह स्टैटिक दंडाधिकारी सहित अन्य को कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन कराने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जेपीएससी परीक्षा के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण कर उपस्थित पदाधिकारियों को सजग रहने के निर्देश दिए ।
ज्ञात हो कि जेपीएससी परीक्षा के लिए जिले में कुल 17 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे, जहां दो पालियों में परीक्षा संपन्‍न हुई। कोविड-19 के मद्देनजर मास्क, सैनिटाइजर एवं ग्लब्स की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराया गया। केन्द्र के अन्दर परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में किसी प्रकार का व्यवधान न हो, इसके लिए सुव्यस्थित तरीके से व्यवस्थाएं की गई थी।
कुल विद्यार्थियों की संख्या 5190 में से 4182 विद्यार्थी उपस्थित रहे एवं 1008 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। कुल उपस्थित विद्यार्थियों का प्रतिशत औसतन लगभग 80.58 रहा।
जेपीएससी परीक्षा के सफल संचालन के लिए संबंधित परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती ,सीसीटीवी कैमरे की निगरानी एवं वीडियोग्राफर प्रतिनियुक्त किये गए थे।