गोड्डा जिला के 17 परीक्षा केंद्रों पर होगी जेपीएससी की परीक्षा

गोड्डा: झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 19 सितंबर को आहूत झारखण्ड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 जिला के 17 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में होगी। परीक्षा केंद्रों पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से परीक्षा के दौरान निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

कहां कहां बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र:
1. +2 उच्च विद्यालय गोड्डा, (नया भवन) ।

2. +2 उच्च विद्यालय गोड्डा (पुराना भवन) ।

3. ईसीएल, प्रा आईटीआई सिकटिया गोड्डा।

4. बेथेल मिशन स्कूल, गोड्डा (वार्ड नं 20 कदवा टोला गोड्डा) ।

5. केन्द्रीय विद्यालय गोड्डा।

6. तिलका मांझी कृषि कॉलेज पुनसिया गोड्डा।

7. संत थॉमस स्कूल, गोड्डा ।
8. महिला महाविद्यालय, गोड्डा।
9. भारत भारती पब्लिक स्कूल, गोड्डा।
10. बालिका उच्च विद्यालय, गोड्डा।
11. गोड्डा महाविद्यालय, गोड्डा।
12. संत फ्रांसिस उच्च स्कूल पोड़ैयाहाट, गोड्डा ।
13 मध्य विद्यालय, पोड़ैयाहाट।
14. +2 उच्च विद्यालय, पोड़ैयाहाट ।
15. होली फैमिली गर्ल्स उच्च विद्यालय, पोड़ैयाहाट ।
16. सुरज मंडल इंटर कॉलेज, पोड़ैयाहाट ।
17. माउंट असीसी स्कूल, पोड़ैयाहाट ।

जिला प्रशासन इस बात को लेकर सजग है कि इस अवसर पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाह एवं परीक्षा में कदाचार फैलाकर विधि-व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया जा सकता है। ऐसी परिस्थिति में उक्त परीक्षा केन्द्रों के परिसर में विधि-व्यवस्था कायम रखना अति आवश्यक है।
विधि व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा मनोज कुमार ने उपरोक्त सभी परीक्षा केन्द्रों के 500 गज की परिधि के अंतर्गत 19 सितंबर 2021 को परीक्षा समाप्ति तक दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निषेधाज्ञा लागू किया है।
यह निषेधाज्ञा परीक्षा कार्य में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा विधि-व्यवस्था में प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों, पुलिस कर्मियों पर लागू नहीं होगा। उसी प्रकार शव यात्रा में शामिल व्यक्तियों, अस्पताल ले जा रहे मरीजों के साथ जाने वाले व्यक्तियों बारात पार्टी के सदस्यों, विद्यालय, महाविद्यालयों में जाने वाले छात्र,छात्राओं एवं परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों पर लागू नहीं होगा।