52 फीट कांवर के साथ पहुंचे कांवरिया जत्था का महागामा में किया गया स्वागत

– कहलगांव में गंगा जल भरकर बासुकीनाथ जा रहा जत्था

मुकेश कुमार की रिपोर्ट
महागामा: हर साल की भांति की तरह इस साल भी 52 फीट कांवर लेकर महागामा के रास्ते बासुकीनाथ के लिए कांवर यात्रा निकाली गई।गुरुवार को अपराह्न करीब तीन बजे महागामा स्थित केचुआ चौक पर 52 फीट कांवर लेकर कांवरियों का जत्था पहुंचा।कावरियों के स्वागत के लिए महागामा विधानसभा के पूर्व विधायक अशोक कुमार उपस्थित थे।
पूर्व विधायक अशोक कुमार ने कांवरियों को शर्बत पिलवाया एवं नाश्ता करवाया। कांवरियों ने बताया कि हमलोग मेहरमा के ग्राम सिंघाडी के रहने वाले हैं।हर साल की तरह इस साल भी हमलोग कांवर लेकर बासुकीनाथ जा रहे हैं।कोरोना जैसी बीमारी के चलते इस बार हमलोग अपने 52 फीट कांवर को फोल्ड करके छोटा कर दिए हैं।साथ ही पहले हमलोगों की जितनी संख्या रहती थी इस बार कम कर दिए हैं। इस बार हमलोग करीब 30 की संख्या मे है।उन्होंने बताया कि हमलोग बिहार के कहलगांव से गंगा से जल भरकर सुबह 6 बजे के करीब निकले हैं।हमलोग रात्रि विश्राम गांधीग्राम में करेंगे।हमलोग करीब तीन दिन में बासुकीनाथ पहुंचते हैं।
पूर्व विधायक अशोक कुमार ने बताया कि हर साल 52 फीट का कांवर लेकर महागामा के रास्ते बासुकीनाथ जल चढ़ाने जाते है।हमलोगों के लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि हमलोगों को इनकी सेवा करने का मौका मिलता है।इस मौके पर प्रबोध सोरेन,निर्मल केशरी,अभिषेक मंडल,सूरज जायसवाल,मुन्ना झा,अजय भगत सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।