कलाकारों ने किया जंग का एलान, कोरोना के विरुद्ध उकेरी कलाकृति

 केदारनाथ दास/बसंत गुप्ता

बसिया : कोरोना को लेकर जारी युद्ध के जद्दोजहद में अब पूरा देश अपना जुझारूपन दिखाने को तत्पर नजर आने लगा है। उल्लेखनीय है कि मानवीय जीवन के विभिन्न आयाम होते हैं। ऐसे में किसी एक संदर्भ के बूते हम छोटी मोटी लड़ाई भी नहीं जीत सकते और इसमें समाज के हर तबके की भागीदारी आवश्यक मानी जाती है।

बताते चलें कि कोरोना के विरुद्ध जारी जंग को लेकर बसिया की पूरी आबादी और स्थानीय प्रशासनिक महकमा एक नजीर बनकर सामने है। जी हाँ, कोरोना के अगाज के साथ ही बसिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री रविंद्र गुप्ता, एसडीपीओ श्री दीपक कुमार और अंचलाधिकारी श्री संतोष बैठा ने अपनी पूरी क्षमता के साथ कमान संभालने का दायित्व पूरे मनोयोग से संभाला।

इस नेतृत्व का नतीजा यह निकला कि बसिया के आमजनों तक जागरूकता की लौ पहुंचने लगी और आज रांची सिमडेगा सड़क पर इसका प्रतिबिंब भी नजर आ गया।

इसे महज एक कौतूहल नहीं माना जा सकता जबकि कोरोना के विरुद्ध जारी जंग में बसिया दीवानटोली निवासी सतीश राम की सक्रियता के बीच स्वस्फूर्त भाव से पेंटर तुलसी नायक ने बेहद ही खुबसूरत व प्रेरणादायी तस्वीर उकेर कर बसिया के थाना चौक को जारी जागरूकता अभियान के आलोक में एक नई दिशा देने का कारनामा कर दिखाया।

ज्ञातव्य है कि इस लोगों को जागरूक करते इस पेंटिंग ने यहाँ बड़ी तेजी से सुर्खियां बटोरने का काम किया है। इतना ही नहीं, बतौर कलाकार इनके इस योगदान की यहां काफी सराहना हो रही है क्योंकि अभी तक जागरूकता ही कोरोना से जीत का मूलमंत्र बना हुआ है।