कल्याण विभाग के अंशकालीन शिक्षक अपनी समस्याओं से विधायक सुखराम को कराया अवगत

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: अंशकालीन शिक्षकों ने अपने मानदेय में वृद्धि और 60 वर्षों के समायोजन के मांगों को लेकर चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव से की मुलाकात। शिक्षकों ने अपनी मांग की प्रति विधायक सुखराम उरांव जी को सौंपी।

सहायक पुलिस की तरह ही कल्याण विभाग के अंशकालीन शिक्षकों को उनकी सेवा मुक्त होने की चिंता सता रही है। कई ऐसे शिक्षक है जिनकी उम्र अब सरकारी नौकरी के फार्म भरने की नहीं रह गई एवं उन्होंने लगभग 5 वर्षों तक कम मानदेय में ही सुदूरवर्ती इलाके में जाकर अपनी सेवा दी है।ऐसे में अचानक सेवा मुक्त हो जाना उनके लिए काफी संकट का विषय बना हुआ है। उन्हें उनके परिवार की भी चिंता उन्हें सता रही है. इसलिए सभी शिक्षक गण मंत्री एवं विधायक से सेवा विस्तार की गुहार लगा रहे हैं।

विधायक ने आश्वासन देते हुए कहा है कि आज वह रांची जा रहे हैं एवं वहां पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय हेमंत सोरेन के समक्ष कल्याण विभाग के अंशकालीन शिक्षकों की समस्याओं को रखेंगे एवं यथाशीघ्र इन समस्याओं का निदान हो वह ऐसा प्रयास करेंगे।

इस मुलाकात में अंशकालीन शिक्षक संघ जिला पश्चिमी सिंहभूम के संरक्षक भुनेश्वर महतो उपाध्यक्ष संगीता सुंडी कोषाध्यक्ष वीरेंद्र गोप सचिव हेमंत महाकुड इत्यादि सम्मिलित थे।