जादू टोने के चक्कर में की गई थी लखीराम की हत्या

मुकेश कुमार/ जावेद अख्तर की रिपोर्ट
महागामा /हनवारा: बोआरीजोर थाना क्षेत्र के कमलडोरी में लखीराम टुडू हत्या कांड का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है। जादू टोने के चक्कर में लखीराम की हत्या की गई थी। पुलिस ने हत्या में संलिप्त अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
सोमवार को महागामा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी ने बताया कि बीते माह 25 मई की रात्रि में बोआरीजोर थाना अंतर्गत ग्राम कमलडोरी बहियार में अज्ञात अपराधकर्मी द्वारा लखीराम टुडु, ग्राम -धमनी सिमरिया , थाना-बोआरीजोर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कांड में प्रयुक्त देसी पिस्तौल को शव से कुछ ही दूरी पर फेंक दिया गया था ।जिसे पूर्व में घटनास्थल से बरामद किया गया है ।
हत्या के संदर्भ में मृतक के पुत्र बाबू टुडू के फर्द बयान के आधार पर अज्ञात अपराधीकर्मी के विरुद्ध बोआरीजोर थाना में कांड संख्या- 14/21, दिनांक 26-05-2021 को धारा 302/ 34, भादवि एवं 25(1-बी)ए/27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।
पुलिस अधीक्षक गोड्डा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर शिव शंकर तिवारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महागामा के निर्देशन पर कमलेश प्रसाद, पुलिस निरीक्षक बोआरीजोर एवं थाना प्रभारी बोआरीजोर के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा कांड का उद्भेदन कर लिया गया। कांड में संलिप्त अपराधकर्मी मंजय सोरेन (22), पिता राजा सोरेन उर्फ गुड्डू राजा ग्राम-धमनी, सिमरिया ,थाना- बोआरीजोर, को गिरफ्तार किया गया है। अपने स्वीकारोक्ति बयान में उसने अपने साथी प्रकाश टुडू के साथ मिलकर जादू टोना करने के कारण लखीराम टुडु की हत्या करने की बात स्वीकार की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *