लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध कराने को ले महाप्रबंधक को पत्र

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: दक्षिण पूर्व रेलवे सेंट्रल हॉस्पिटल सहित दक्षिण पूर्व रेलवे के चारों रेलवे मंडलीय चिकित्सालय में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध करवाया जाए उक्त आशय की मांग ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व रेलवे से की है।
उल्लेखनीय है, कि कोविड-19 कोरोना वायरस के विश्वव्यापी संक्रमण की वर्तमान स्थिति में भारतीय रेल के समस्त कर्मचारी रेल हित एवं राष्ट्र हित में निरंतर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।
ज्ञात हो कि कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के वर्तमान दूसरे दौर में बड़ी संख्या में रेलकर्मी ना केवल संक्रमित हो रहे हैं , बल्कि इस संक्रमण से अनेकों रेल कर्मियों की मृत्यु भी हुई है।
प्रसाद ने उपरोक्त मांग संबंधित पत्र महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व रेलवे के अलावा प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक दक्षिण पूर्व रेलवे एवं प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी दक्षिण पूर्व रेलवे सह चेयरमेन सेंट्रल एसबीएफ कॉमेटी को भी प्रेषित किया है।
श्री प्रसाद ने अपने पत्र में उल्लेख किया है, कि कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण रेलवे अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए दिनोंदिन ऑक्सीजन की मांग बढ़ती जा रही है। वर्तमान समय में दिन प्रतिदिन बाहर के ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाकर मरीजों को ऑक्सीजन चढ़ाया जा रहा है। उक्त कार्य के निष्पादन में आवागमन खर्च के अलावे ऑक्सीजन की उपलब्धता में विलंब होने की संभावना भी बनी रहती है।
श्री प्रसाद ने उपरोक्त समस्याओं के निराकरण एवं दक्षिण पूर्व रेलवे के अस्पतालों में बढ़ती ऑक्सीजन की मांग की स्थायी समाधान के लिए सेंट्रल एसबीएफ फंड से दक्षिण पूर्व रेलवे के सेंट्रल हॉस्पिटल सहित चक्रधरपुर, खड़गपुर, आद्रा एवं रांची के मंडलीय रेलवे चिकित्सालय में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध करवाने की मांग की है, ताकि जरूरतमंद मरीजों को तत्काल शुद्ध ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।
उपरोक्त के संबंध में उन्होंने अपने मांग की प्रति चक्रधरपुर, खड़गपुर आद्रा एवं रांची के मंडल रेल प्रबंधकों को भी समुचित कार्रवाई हेतु प्रेषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *