महागामा विधायक एवं उपायुक्त ने मेहरमा प्रखंड में टीकाकरण के लिए चलाया जागरूकता अभियान

गोड्डा: आज महागामा विस क्षेत्र विधायक दीपिका पाण्डेय सिंह व उपायुक्त भोर सिंह यादव की उपस्थिति में मेहरमा के प्लस टू हाई स्कूल बेलबड्डा व मिडिल स्कूल छगराहा में टीकाकरण की शुरूआत की गई।

कार्यक्रम में मौके पर महागामा विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाने हेतु प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण कराया जाना आवश्यक है। स्वस्थ्य शरीर के लिए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु टीका अत्यंत आवश्यक है। संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से बिना डरे टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि महागामा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में जो भी स्वास्थ्य समस्याएं हैं उसे एकजुट होकर ही विजय प्राप्त किया जा सकता है इसके लिए सभी ग्रामवासी एकजुट होकर टीकाकरण में सहयोग करें ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग टीकाकरण मे अपनी सहभागिता निभाएं ।

उपायुक्त भोर सिंह यादव के द्वारा बताया गया कि आप लोग अपनी बारी आने पर कोरोना का वैक्सीन अवश्य लगवाए।इस मौके पर उन्होंने अन्य क्षेत्रों का भी भ्रमण किया गया एवं कोरोना का टीका लगाने को लेकर लोगों को जागरूक किया।

टीकाकरण के लिए ज्ञात हो कि 45 वर्ष से ऊपर के अब तक वैक्सीनेशन से छूटे हुए व्यक्तियों के लिए प्रत्येक पंचायत में चिन्हित किए गए स्थल ,पंचायत भवन, आंगनवाड़ी केंद्र, स्कूल परिसर में वैक्सीनेशन हेतु स्वेच्छा से इच्छुक 50 व्यक्तियों की नाम की सूची उनके आधार कार्ड संख्या एवं मोबाइल नंबर के साथ सर्वप्रथम उपलब्ध कराएंगे उनके पंचायत में जिला प्रशासन के द्वारा निर्धारित मोबाइल वैक्सीनशन वैन प्राथमिकता के तौर पर जाकर वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण करेगी।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से महागामा कार्यपालक दंडाधिकारी  मोहम्मद एजाज आलम, मेहरमा प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिषेक कुमार, एमओआईसी मेहरमा एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *