महज नौटंकी थी कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली: प्रशांत

गोड्डा: पोड़ैयाहाट के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता प्रशांत कुमार ने कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली को नौटंकी करार दिया है। विधायक प्रदीप यादव को बालू माफिया का संरक्षक बताते हुए उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली में बालों का अवैध कारोबार करने वालों की भरमार थी।
पूर्व विधायक ने कहा कि कांग्रेस को किसानों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस सिर्फ झूठा वायदा करती है। झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले किसानों का दो लाख रुपये तक कर्ज माफ करने की बात कही गई थी। वहीं कांग्रेस के समर्थन से बनी झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने किसानों का सिर्फ 50 हजार रुपए तक का लोन माफ करने की घोषणा की है। वह भी अभी तक कागज तक ही सिमटा हुआ है। जिसका लोन एनपीए हो गया है, उसे कर्ज माफी का लाभ नहीं मिल रहा है ‌।
श्री प्रशांत ने कहा कि भाजपा की पूर्व रघुवर दास सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना शुरू की गई थी। उस योजना के तहत राज्य के किसानों के खाते में हर साल छह हजार रुपए देने की व्यवस्था की गई थी। लेकिन वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना को बंद कर किसानों को करारा तमाचा लगाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार जनता के प्रति पूरी तरह संवेदनहीन बनी हुई है।
ट्रैक्टर रैली पर कटाक्ष करते हुए पूर्व विधायक श्री प्रशांत ने अपने पुराने चुनावी प्रतिद्वंदी विधायक प्रदीप यादव पर हमला किया। उन्होंने कहा कि विधायक प्रदीप यादव की शह पर ही जेपीएससी नियुक्ति में जमकर अनियमितता एवं भ्रष्टाचार का खेल खेला गया था। सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में जेपीएससी द्वारा नियुक्त 55 अधिकारियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की है। सीबीआई की कार्रवाई से लोगों का ध्यान हटाने के लिए विधायक प्रदीप यादव तरह तरह का हथकंडा अपना रहे हैं। ट्रैक्टर रैली भी उसी हथकंडा का अंग है।
श्री प्रशांत ने कहा कि कांग्रेस को किसानों के समर्थन में दिल्ली में रैली करनी चाहिए। उन्होंने कहा झारखंड में मंडी भी नहीं है, तो फिर किसलिए कांग्रेस यहां रैली कर रही है।