मामला दर्ज होने के महज छह घंटे बाद 5 हत्यारोपी किए गए गिरफ्तार

खूंटी:  खूंटी पुलिस ने छह घंटे के भीतर सीनू पूर्ति हत्याकांड का खुलासा किया है। सीनू की हत्या लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के आरोप में हुई थी। हत्याकांड में शामिल पांच हत्यारों को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पांच युवकों ने मिलकर टांगी से काटकर सीनू पूर्ति की हत्या की थी और हत्या कर फरार हो गए थे। इस हत्याकांड में सुखराम नाग उर्फ चेड़या,हीरा मुंडा,मंगल सिंह समद,मोहन समद उर्फ माका और सुखराम मुंडा शामिल थे।
गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को दिए अपने स्वीकृति बयान में बताया है कि मृतक सीनू पूर्ति बीरबांकी की लड़कियों के साथ छेड़खानी किया करता था जिसका विरोध कई बार लड़कियों ने किया था और इसकी शिकायत इन युवकों से की थी। गिरफ्तार आरोपियों ने मृतक को लड़कियों से दूर रहने को कहा था लेकिन सीनू पूर्ति लगातार लड़कियों के साथ छेड़खानी किया करता था जिससे नाराज युवकों ने टांगी से काटकर बीरबांकी के बारूबेड़ा जंगल मे शव फेंक दिया था।
हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि मृतक के परिजनों ने अड़की थाने को एक लिखित आवेदन देकर बताया था कि सीनू पूर्ति 19 नवंबर को सोहराई पर्व के दिन कुटई से बीरबांकी का तिरिलडीह गांव नाचने गाने गया था जो नहीं लौटा है और उसका हत्या कर दिया गया है। पुलिस ने शिकायत के बाद कांड दर्ज करते हुए जांच में जुट गई। मामले की जानकारी एसपी आशुतोष शेखर को हुआ तो उसने तत्काल डीएसपी अशीष महली के नेतृत्व में टीम तैयार कर कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया।
एसपी के आदेश के बाद गठित पुलिस टीम ने बीरबांकी के बारूबेड़ा जंगल से शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर भेज दिया और कांड में शामिल सभी आरोपियों को छह घंटे के भीतर गिरफ्तार कर कांड का खुलासा करने में कामयाबी हासिल की।

हत्याकांड का अनुसंधान कर रहे अशीष महली के नेतृत्व में गठित टीम में अड़की थानेदार पंकज कुमार दास,पुअनि शिवम राज,पुअनि रोहित राज,पुअनि विवेक कुमार,पुअनि सुशांत सुंडी,संजय कुमार राय समेत सैट व अड़की थाना सशत्र बल शामिल थे।