ग्राहक सेवा केंद्र में ही अब मिल सकेगी मतदाता पहचान पत्र से जुड़ी कई सुबिधायें

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं की सहूलियत को लेकर विभिन्न प्रखंडों में संचालित ग्राहक सेवा केंद्र (सीएससी) से भी मतदाताओं को जरूरी सुविधा मुहैया कराने को लेकर निर्णय लिया है।

इसी क्रम में गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी चास सह निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी दिलीप प्रताप सिंह शेखावत ने कार्यालय सभागार में जिले के सभी ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों के साथ बैठक की। मौके पर चास बीडीओ सह सहायक निर्वाची निबंधन पदाधिकारी मीथीलेश कुमार चौधरी उपस्थित थे। बैठक में राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशों से अवगत करवाया। कहा कि जिले में कुछ सीएससी को चिन्हित किया गया है। जहां मतदाता से जुड़ी सेवाएं मुहैया कराई जाएगी।

इन केंद्रों पर फार्म छह,छह ए,सात,आठ एवं आठ ए से जुड़ी सुविधाएं दी जाएंगी। इन सुविधाओं के लिए दर निर्धारित है। फार्म ऑन लाइन करने का दर एक रूपए प्लस जीएसटी एवं ईपिक कार्ड प्रिंट के लिए 25 रूपए प्लस जीएसटी है। उन्होंने फार्म ऑन लाइन करने के दौरान मतदाता का विवरण, पूरा पत्ता सही – सही इंट्री करने, मोबाइल व ई मेल आइडी भी अनिवार्य रूप से अंकित करने को कहा।

सभी सीएससी इन सेवाओं को निर्धारित दर पर लोगों को उपलब्ध कराएं। कहीं से भी किसी तरह की शिकायत प्राप्त नहीं हो इसे सभी सुनिश्चित करेंगे। बैठक में सीएससी संचालकों के साथ अन्य उपस्थित थे।