ईद की खरीददारी को ले बसंतराय बाजार में उमड़ी भीड़

कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में ईद को लेकर गुरुवार को जमकर खरीददारी की गई। सुबह से दो बजे तक दुकानें खुलने का आदेश है। इस दरम्यान ईद की खरीददारी के लिए बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी।
रमजान महीने का आखिरी रोजा होने से चोरी-छिपे खुली कपड़े, जूते-चप्पल,श्रृंगार के दुकानों से भी जमकर खरीददारी हुई। हालांकि इस बार लोगो में कोरोना संक्रमण का खौफ नजर आ रहा था। महामारी के चलते लोग घरों से कम ही निकल रहे हैं। लेकिन ईद पर्व को लेकर लोगों में भारी उत्साह है।
इस बार शुक्रवार को होने वाले ईद पर्व को लेकर सरकार ने निर्देश दिया है कि ईदगाह एवं मस्जिदों में ईद की नमाज अदा नहीं की जाएगी। लोग सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अपने घरों में नमाज अदा करेंगे।
बाजार में सेवई, काजू, इत्र, टोपी,केला, शूट,कपड़ा,चूड़ी, बिंदी आदि सामानों की खरीदारी के लिए दुकानों पर लोग जुटे रहे। बढ़ती भीड़ को देखते हुए बसंतराय पुलिस ने मुख्य बाजार में कई बार भीड़ को खाली कराया और लोगों से सामाजिक दूरी पालन करते हुए खरीदारी करने की अपील की। पुलिस ने प्रचार वाहन से लोगों से ईद पर्व घरों में मनाने, सामाजिक दूरी का पालन करने एवं मास्क पहनने की अपील की।
जानकारी हो की गोड्डा जिले में भी कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है‌। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग इनके जद में आ रहे हैं। जिसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। आम जनों से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों का अनुपालन करने की अपील कर रही है, ताकि संक्रमण से बचा जा सके।