समाज के मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट टॉपर हुए सम्मानित

यदुवंशी प्रधान (ग्वाला) समाज सोनुआ प्रखण्ड कमिटी का सम्मान समारोह
रामगोपाल जेना
चक्रधरपूर: यदुवंशी प्रधान (ग्वाला) समाज सोनुआ प्रखण्ड कमिटी का सम्मान समारोह रविवार को सोनुआ वनविश्रामागार में आयोजित हुआ। समारोह का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा समाज के ईष्ट देव प्रभु श्रीकृष्ण के प्रतिमा एवं चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर एवं पुष्प अर्पित कर किया गया।
सम्मान समारोह में समाज के प्रखण्ड और विद्यालय स्तरीय मैट्रिक और इंटरमीडिएट टॉपरों को सम्मानित किया गया। समाज द्वारा टॉपरों को अतिथियों के हाथों प्रशस्ति पत्र के साथ मोमेंटो एवं अन्य उपहार देकर सम्मानित किया गया। समारोह में अतिथि के रूप में उपस्थित चक्रधरपुर प्रखण्ड कमिटी के अध्यक्ष जय जगन्नाथ प्रधान द्वारा भी समाज के टॉपरों को प्रोत्साहित करने के लिये अपने तरफ से उपहार देकर सम्मानित किया गया। समाज द्वारा सम्मानित किये जाने से टॉपर छात्र-छात्रा गौरवान्वित हुए। इससे पूर्व समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आये अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। सोनुआ प्रखण्ड कमिटी के सचिव दिनेश प्रधान द्वारा समारोह में स्वागत संबोधन करते हुए अतिथियों का स्वागत किया गया। इसके साथ ही कलाकारों द्वारा प्रभु श्रीकृष्ण के अराधना करते हुए गीत प्रस्तुत किया।

अतिथियों ने समाज का गौरव बढ़ाने का किया आह्वान

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए चक्रधरपुर प्रखण्ड कमिटी के अध्यक्ष जय जगन्नाथ प्रधान, सचिव प्रेम प्रधान, खिरोद प्रधान, जगन्नाथपुर अनुमण्डल क्षेत्र से आये अतिथि बंगाली प्रधान, सोनुआ प्रखण्ड कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष बसंत प्रधान, राजेश प्रधान समेत अन्य अतिथियों ने सम्मानित हुए टॉपर विद्यार्थियों को आशीर्वचन देते हुए आगे की पढ़ाई बेहतर तरीके से करते हुए समाज का गौरव बढ़ाने का आह्वान किया। इसके अलावा समाज के लोगों को एकजुट होकर सामाजिक उत्थान के दिशा में कार्य करने का अपील किया।

समारोह में ये थे मौजूद

चक्रधरपुर के रांगरिंग से शरद प्रधान, जगन्नाथपुर अनुमण्डल के ऋषिकेश प्रधान, पुनिपदा से सुशील प्रधान, सोनापोस से बासुदेव प्रधान, पड़सा से बाल्मिकी प्रधान, आसनतलिया से सुशील प्रधान, भालुरूँगी से नागेश्वर प्रधान, मदांग जाहिर से जगदीश प्रधान, दलकी से उग्रसेन प्रधान, विक्रमपुर से निवारण प्रधान, गोलमुंडा से पवित्र प्रधान, सोनापोस पंचायत की मुखिया जोशीला देवी, आसनतलिया से खिरोद प्रधान समेत समाज के विभिन्न क्षेत्र से सैकड़ों लोग समारोह में शामिल हुए।

समाज के ये टॉपर विद्यार्थी हुए सम्मानित

मैट्रिक प्रखण्ड स्तरीय टॉपर में स्वर्णदेव प्रधान एवं सुरभि प्रधान

इंटरमीडिएट विज्ञान प्रखण्ड स्तरीय टॉपर में ऋतु कुमारी एवं सोनू प्रधान

इंटरमीडिएट कला प्रखण्ड स्तरीय टॉपर में अर्चना प्रधान एवं अंकित कुमार प्रधान

मैट्रिक विद्यालय स्तरीय टॉपर में होलिका प्रधान, सुरेश प्रधान, सुजंती प्रधान, वर्षा प्रधान एवं अनीशा प्रधान

इंटरमीडिएट कला विद्यालय स्तरीय टॉपर में रश्मि प्रधान