मॉब लिंचिंग को लेकर बसंतराय थाना में बैठक आयोजित

कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: राज्य में लगातार बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटना को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को जागरुक करने का काम किया जा रहा है। इस क्रम में बसंतराय थाना परिसर में शनिवार को मॉब लिंचिंग की घटनाओं के रोकथाम के उपायों पर चर्चा करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया।पुलिस इंस्पेक्टर बलबीर सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजित की गई ।
बैठक में थाना प्रभारी अमर बागे ने कहा कि मॉब लिंचिंग को लेकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि लोगों को यह समझना होगा कि कानून को हाथ में लेने का अधिकार उन्हें नहीं है। इसके लिए पुलिस प्रशासन है, जिस पर उन्हें भरोसा करना होगा। इसके साथ ही लोगों को इस बारे में भी जागरूक करना होगा कि यदि कोई व्यक्ति कानून अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में बलबीर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अफवाहों पर ध्यान न देते हुए प्रशासन की मदद करें। पुलिस समाज का ही एक अंग है और इसलिए समाज के लोग पुलिस को अलग न समझे।बल्कि किसी प्रकार की कोई सूचना मिले तो सीधे स्थानीय प्रशासन को सूचित करें या 100 नंबर पर अपनी परेशानी को साझा करें। बैठक में प्रदीप शर्मा, एहतेशाम उल हक, जमालुद्दीन,नजीर भसानी, थाना के पुलिस अधिकारियों सहित सभी पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।