मंत्री मिथिलेश ने बॉक्सिंग खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा- आर्थिक मजबूरी को खिलाड़ियों के रास्ते का रोड़ा नहीं बनने देंगे

मंत्री मिथिलेश ने बॉक्सिंग खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया
उनके बीच बॉक्सिंग खेल सामाग्री बांटा

मंत्री मिथिलेश ने बॉक्सिंग खिलाड़ियों के बीच खेल सामाग्री वितरित किया

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट

गढ़वा : झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री सह गढ़वा-रंका विधानसभा क्षेत्र के विधायक मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कल्याणपुर स्थित अपने आवास पर बॉक्सिंग खिलाड़ियों के बीच खेल किट एवं खेल सामग्रियों का वितरण किया। कार्यक्रम की शुरुआत बॉक्सिंग के प्रशिक्षक रामप्रवेश तिवारी के द्वारा मंत्री मिथिलेश ठाकुर को पगड़ी पहनाकर किया गया। कला-संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य मामले के विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश गुप्ता एवं धीरज दुबे ने प्रतीक चिन्ह के रूप में मंत्री मिथिलेश ठाकुर को भगवान बालाजी की तस्वीर भेंट की। आशीर्वचन के रूप में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा की खेल से उनका गहरा लगाव है। वह फुटबॉल के अच्छे खिलाड़ी रह चूके हैं तथा वर्तमान में झारखंड राज्य फुटबॉल एसोसिएशन के चेयरमैन पद पर सुशोभित हैं। खेल के क्षेत्र में गढ़वा जिला राज्य पटल, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर अपना अलग छाप छोड़े इसी उद्देश्य के साथ जिले में खेलकूद के क्षेत्र में ‘खेलो गढ़वा’ शीर्षक के तहत विशेष अभियान का शुरुआत होने जा रहा है। यह कार्यक्रम इसी का शुरुआत है। इस अभियान के तहत ग्राम स्तर पर विभिन्न खेल के खिलाड़ियों को मंच एवं संसाधन प्रदान करना हमारा लक्ष्य है। यह अभियान आर्थिक मजबूरी एवं मंच की कमी से वंचित खिलाड़ियों को उभारने में मील का पत्थर साबित होगा। प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक क्रिकेट, फुटबॉल, कुश्ती, बैडमिंटन, कबड्डी, हॉकी सहित एथलेटिक्स के अंतर्गत आने वाले सभी विभिन्न तरह के खेल प्रतियोगिता का आयोजन कराना हमारा मकसद है। अब खिलाड़ियों एवं उनके लक्ष्य के बीच किसी भी तरह का रोड़ा बाकी नहीं रहेगा। इन तमाम तरह के अवरोध को खिलाड़ियों के रास्ते से निकालने की जिम्मेदारी हमारी होगी। खेल के क्षेत्र में गढ़वा में असीम संभावनाएं हैं, यहां के खिलाड़ियों में अथाह प्रतिभा है। बस जरूरत है उन प्रतिभाओं को निखारने की। हमारे यहां मेहनती और दृढ़ संकल्पित खिलाड़ी हैं तथा उनको सवारने वाले कर्मयोगी कोच भी मौजूद है। मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने खिलाड़ियों के बीच तीरंदाज दीपिका कुमारी का उदाहरण देते हुए कहा की उनके पिता टेंपो चलाते थे अगर आर्थिक मजबूरियों के कारण वह अपने खेल को रोक देती तो यहां बैठे हममें से कोई उनका नाम नहीं जान रहा होता। लक्ष्य की प्राप्ति में सभी तरह के अवरोध खिलाड़ी को छोटे महसूस होने चाहिए। बॉक्सिंग खिलाड़ियों ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर के समक्ष अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने प्रशिक्षक रामप्रवेश तिवारी को शॉल देकर सम्मानित किया।

बॉक्सिंग खिलाड़ी अनन्या कुमारी, रमेश कुमार, अजय कुमार, सुशील कुमार, शशांक कुमार, राजउल्लाह अंसारी, नौशाद आलम, इजमामुल अंसारी, विकास कुमार, प्रकृति यादव, अश्मित कुमार, आदर्श कुमार, हरि ओम, वैभव कुमार, अक्षय कुमार, आराध्या कुमारी, आशू कुमार, आयुष कुमार दुबे, आशीष कुमार, गौतम तिवारी को खेल किट प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, प्रवक्ता धीरेंद्र चौबे, केंद्रीय समिति सदस्य अहमद अली, विधायक प्रतिनिधि मासूम माही, जिला सोशल मीडिया प्रभारी दिलीप गुप्ता मौजूद थे।