लापता नाबालिग लड़की हैदराबाद से बरामद, आरोपी गिरफ्तार

कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: स्थानीय थाना की पुलिस की सक्रियता से थाना क्षेत्र के धपरा पंचायत से लापता हुई एक नाबालिग लड़की को हैदराबाद से बरामद कर लिया गया है। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
बसंतराय थाना प्रभारी रोशन कुमार ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि धपरा पंचायत के नाबालिग लड़की के परिजनों ने 27 जून 2021 को पुलिस को सूचना दी थी कि 15 वर्षीया नाबालिग लड़की को गांव के कुछ दबंगों द्वारा शादी की नियत से घर अपहरण कर लिया गया है। जिस पर आईपीसी की धारा 366 ए के तहत मामला दर्ज कर नाबालिग लड़की की तलाश शुरू की गई थी।
थाना प्रभारी ने बताया कि उनकी टीम नाबालिग लड़की की बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी। इस दौरान हमारी टीम को सूचना मिली थी कि बसंतराय थाना क्षेत्र से गायब हुई लड़की हैदराबाद में है। त्वरित कार्रवाई करते हुए परिजनों के सहयोग से हैदराबाद भेजकर आरोपी युवक जिब्राइल अंसारी के साथ नाबालिग लड़की को वहां से बरामद किया। उन्होंने बताया कि बसंतराय पुलिस ने शनिवार को नाबालिग और आरोपी युवक जिब्राइल अंसारी को बरामद कर नाबालिग का मेडिकल कराया।जिसके बाद आरोपी युवक को न्यायिक हिरासत में गोड्डा भेज दिया।थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार को नाबालिग लड़की का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज करा कर उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।
बताते चलें कि थाना क्षेत्र में इन दिनों अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वही नाबालिग लड़की की बरामदगी के मामले में बसंतराय पुलिस को मिली सफलता से अपराधियों के काले मंसूबे पर पानी फिर जाएगा। नाबालिग के परिजनों ने बसंतराय पुलिस का आभार प्रकट किया है।