डायरिया पीड़ित गांव पहुंचे विधायक दीपक बिरुवा

गांव की मौजूदा स्थिति की ली जानकारी, स्वास्थ्य टीम को लगातार मोनेटेरिंग का दिया निर्देश

बनाएं जाएंगे नौरूगुटू के खराब पड़े चापाकल
रामगोपाल जेना
चाईबासा। चाईबासा के विधायक दीपक बिरुवा बुधवार को डायरिया फैले गांव बोड़दोर के टोला नौरुगुटू पहुंचे। स्थानीय लोगों से स्वास्थ्य की जानकारी ली। वहीं गांव में कैंप किए स्वास्थ्य टीम से गांव की स्थिति की जानकारी ली। स्वास्थ्य टीम ने घर घर जाकर भी ग्रामीणों की रिपोर्ट ली।

चार चापाकल खराब, विधायक ने दिया मरम्मति का निर्देश

इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि गांव टोला में चार चापाकल खराब हो गया है। इस कारण पानी की समस्या हो रही। शायद इधर उधर का पानी पीकर लोग रोगग्रस्त हो रहे हैं। इस पर विधायक दीपक बिरुवा ने मौके पर ही पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता से फोन पर खराब चापाकल की अतिशीघ्र ही मरम्मति कराने का निर्देश दिया। श्री बिरुवा ने आवश्यकतानुसार नया चापाकल लगाने की भी बात कही।

बीडीओ को आवास योजना का लाभ दिलाने का निर्देश

गांव घर की जानकारी लेने के दौरान माननीय विधायक दीपक बिरुवा ने देखा कि कई लोगों के मिट्टी का घर दयनीय स्थिति में है। विधायक जी ने सदर बीडीओ को फोन पर मामले की जानकारी देते हुए नौरुगुटू आकर प्रधानमंत्री आवास योजना या अंबेडकर योजना का लाभ दिलाते हुए आवास का लाभ देने का निर्देश दिया।

दूसरे दिन अस्पताल भेजे गए छह रोगी

बुधवार को नौरुगुटू के छह मरीज 22 वर्ष दिशा सामड, 12 वर्ष जुम्बल सामड, 12 वर्ष पोरमेन सामड, 14 वर्ष चंदू सामड, 22 वर्ष तुलसी सुंडी, 5 वर्ष चारु सुंडी सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत थी।

लगातार जांच कर रही स्वास्थ्य टीम

डा. जगन्नाथ हेंब्रम की अगुवाई में निर्मल कुमार लागुरी, अजिशनु प्रकाश, मधुसुदन बानरा, विकास कुमार, साईबा मुर्मू, सुखदेव रजक, असीमा सुंडी, मुक्तिलता हेंब्रम, ओबिन बोयपाई स्वास्थ्य कैंप में सेवा दे रहे हैं।