वन प्रमंडल पदाधिकारी से मिलकर विधायक ममता देवी ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

एक लाख अस्सी हजार पौधा लगाने का है लक्ष्य : ममता देवी
जल्द शुरू होगा माया टुंगरी का रुका हुआ काम। रामगढ़।

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट
रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र की विधायक सह कांग्रेस नेत्री ममता देवी ने मंगलवार को वन प्रमंडल पदाधिकारी से मिलकर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की एवं विकास कार्यों के लिए समय से एनओसी नहीं मिलने के कारण हो रही देरी के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द एनओसी निर्गत करने में हो रही परेशानियों को दूर करने का निर्देश दी।

विधायक ममता देवी ने कहा कि क्षेत्र में कई ऐसी सड़कें हैं जिनका प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुका है लेकिन वन विभाग की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत नहीं होने की वजह से रोड का निर्माण कार्य बाधित है, जिस के संबंध में वन प्रमंडल पदाधिकारी से मिलकर जल्द से जल्द अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत करे।

उन्होंने कहा कि माया टुंगरी में एन ओ सी के कारण काम रुका हुआ है, गोसा बरधरवा रोड का नगर परिषद से स्वीकृति प्राप्त हो चुका है लेकिन डीएफओ कार्यालय की ओर से एनओसी नहीं मिला है। इसलिए काम अभी तक चालू नहीं हो पाया है। रजरप्पा के कोईहारा-माइल रोड का भी एनओसी नहीं मिलने की वजह से कार्य बाधित है। वन प्रमंडल पदाधिकारी ने उक्त दोनों सड़कों का जल्द से जल्द अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत करने हेतु पहल करने की बात कही है। जल्द ही वन विभाग की ओर से एनओसी निर्गत कर दिया जाएगा, उसके पश्चात सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा।

ममता देवी ने कहा कि वन प्रमंडल रामगढ़ में विभाग की ओर से 180000 पौधा रोपण का लक्ष्य रखा गया है जिस के संबंध में बहुत जल्दी पौधारोपण कार्य प्रारंभ होगा। वन विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति की जाए ताकि क्षेत्र को हरा-भरा किया जा सके एवं क्षेत्र में फैल रहे प्रदूषण को कम किया जा सके। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि मुकेश यादव,वरिष्ठ कांग्रेसी सह रामगढ़ चैम्बर अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी,हीरालाल महतो,गौरीशंकर महतो,शतीस कुमार, अमित कुमार, माणिक पटेल इत्यादि मौजूद थे।