वनपट्टा की समस्या सुलझाने टोन्टो के केंजरा गांव पहुंचे विधायक

11को प्रखंड मुख्यालय में होगी संयुक्त बैठक

ग्रामीणों की समस्या निदान को विधायक दीपक बिरुवा की पहल पर केंजरा में लगेगा जनता दरबार

रामगोपाल जेना
चाईबासा। वनाधिकार अधिनियम के तहत जंगल क्षेत्र के ग्रामीणों को वनपट्टा दिया गया था, जिसमें केंजरा, कुदामसदा, बारुतवा, हरताहातु, ससानपी गांव शामिल हैं। गांवों का सीमांकन नहीं होने से गांव-गांव में विवाद की स्थिति है। इसी समस्या को लेकर ग्रामीणो द्वारा जंगल बीच बसे गांव केंजरा में बैठक बुलाई गई थी। जिसमें ग्रामीणों के आमंत्रण पर चाईबासा के माननीय विधायक दीपक बिरुवा भी बैठक में शामिल हुए। ग्रामीणों ने विधायक जी को वनपट्टा संबंधित समस्यायो को बताया। इस बाबत विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि वनपट्टा संबंधित समस्यायों के समाधान के लिए 11अगस्त को प्रखंड मुख्यालय टोन्टो में गांव के मानकी मुंडा, रैयत, अंचल अमीन, वनक्षेत्र पदाधिकारी की संयुक्त बैठक कर समस्याओं का समाधान कराने का निर्देश अंचलाधिकारी को फोन पर निर्देश दिया।

केंजरा में लगेगा जनता दरबार

वहीं पर ग्रामीणों ने विधायक जी के समक्ष राशन कार्ड, केसीसी, आधार कार्ड, वृद्धा विधवा पेंशन आदि समस्याओं को रखे जाने पर विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि 15 अगस्त के बाद स्थानीय प्रशासन के सहयोग से जनता दरबार केंजरा गांव में लगाया जाएगा, जिसमें ग्रामीण संबंधित आवेदन देकर अपनी समस्याओं का समाधान कर सकेंगे।
केंजरा की बैठक में बुधन सिंह हेस्सा, सिंगराय हेस्सा, डोका हेस्सा, सुंदर हेस्सा, लगिया हेस्सा, जवान हेस्सा, राम हेस्सा आदि शामिल थे।