मोदाी 2.0 की भाजना ने गिनाई उपलब्धियां

खूंटी: भाजपा की केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर झारखण्ड प्रदेश के भाजपा उपाध्यक्ष और प्रदेश मंत्री ने खूंटी में प्रेस वार्त्ता आयोजित किया और झारखण्ड भाजपा और जनता की ओर से सरकार को उनके बेहतर कार्यकाल के लिए बधाईयां भी दी।

प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने बताया कि मोदी सरकार ने पूरे देश में दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में कई ऐतिहासिक कार्य किए। वर्षों से लंबित धारा 370 और 35ए को हटाने का कार्य किया और जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन कर जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग राज्यों का गठन किया। तीन तलाक मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाया। अब तेजी से देश में चीजें सामान्य हो रही हैं।
सरकार ने केंद्र सरकार ने बीस करोड़ जनता के जनधन खाते में 3 माह तक 500-500 रुपए डीबीटी के माध्यम से गरीबों के खाते में भेजने का काम किया। वहीं दूसरी तरफ किसानों के खाते में त्वरित निर्णय लेकर ₹2000 की राशि भी भेजी गई। मनरेगा जैसी योजना में ₹182 मजदूरी बढ़ाकर ₹202 किया गया। कोविड -19 के संक्रमण से जूझ रहे देश में प्रतिदिन कमाने खाने वालों की परेशानी को समझते हुए 80 करोड़ के पैकेज की घोषणा की और इस पैकेज के माध्यम से गरीबों को 5 किलो चावल और 2 किलो दाल का प्रावधान भी कराया गया। साथ ही देश में पीपीई किट, मास्क और सैनिटाइजर की भी कमी थी ऐसे में प्रधानमंत्री ने एमएसएमई सेक्टर को बैंकों के माध्यम से पूंजी उपलब्ध कराकर अब प्रतिदिन तीन लाख पीपीई किट और तीन लाख एन-95 मास्क बनाने की क्षमता का विकास किया।

भाजपा के प्रदेश मंत्री गुड्डू सिंह ने बताया केंद्र सरकार का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा। झारखंड भी इस दिशा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है। कोरोना संक्रमण काल में प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ की राशि भाजपा ने संग्रहित कर भेजने का काम किया। साथ ही खूंटी जिला भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 18 लाख का राशि जमा कर पीएम राहत कोष में भेजा। घर-घर जाकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने 21 लाख 13 हजार450 मास्क बांटने का काम किया है और 8,87,500 सैनिटाइजर का भी वितरण किया। पूरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने नौ लाख 46 हजार आरोग्य सेतु एप्प भी लोगों से डाउनलोड कराया। साथ ही डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी समेत 54430 कोरोना योद्धाओं को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सम्मानित करने का कार्य किया है। झारखण्ड भाजपा के कार्यकर्त्ता लगातार कोरोना काल मे आमजनों तक पहुंचकर राहत पहुंचाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।