धन चोरी हो सकता है लेकिन ज्ञान नहीं: अजीत सिंह

– इंप्रूवमेंट इंस्टिट्यूट ने प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत
गोड्डा: बाल दिवस के शुभ अवसर पर शिवपुर, गोड्डा में स्थित इंप्रूवमेंट इंस्टिट्यूट द्वारा बच्चों के प्रोत्साहन के लिए आयोजित टेस्ट सीरीज प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण बुधवार को किया गया। इस कोचिंग संस्था द्वारा गणित, विज्ञान एवं अंग्रेजी में टेस्ट सीरीज का आयोजन किया गया था।
पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह एवं विशिष्ट अतिथि पत्रकार अभय पलिवार तथा शिक्षाविद मुकेश थे। मौके पर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है। हमारा धन चोरी हो सकता है लेकिन शिक्षा या ज्ञान कि कोई चोरी नहीं कर सकता। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में इंप्रूवमेंट इंस्टिट्यूट के प्रयासों की सराहना करते हुए प्रतिभागियों से मन लगाकर पढ़ने की अपील की। उन्होंने बच्चों से कहा कि मोबाइल एवं इंटरनेट का उपयोग ज्ञान अर्जित करने के लिए करें। दुरुपयोग करने पर परिणाम भयावह हो सकता है। इंटरनेट का दुरुपयोग करने पर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं। आप लोग मेहनत करते हुए पढ़ाई करें और सुनहरा भविष्य की आधारशिला रखें। मौके पर विशिष्ट अतिथि पत्रकार अभय पलिवार ने बाल दिवस पर प्रकाश डालते हुए बच्चों से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जीवनी से सीख लेने की अपील की।
मौके पर इंप्रूवमेंट इंस्टिट्यूट के छात्र मोनू, विवेक, रोशनी, प्रज्ञा, अराधना, मयंक, अदिति, जुनेद, महेश, रितेश, दीपक, बारिश, रिया, हर्ष आदि आदि को पुरस्कृत किया गया। मौके पर उदय कुमार, संस्थान के संचालक रोहित सिंह, आकाश झा, निलेश, शुभम कुमार आदि उपस्थित थे।