राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग, भारत सरकार के उपाध्यक्ष बबन रावत ने किया रामगढ़ जिले का दौरा

परिसदन रामगढ़ में कि अधिकारियों के साथ बैठक
रामगढ़: बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार के उपाध्यक्ष बबन रावत ने रामगढ़ जिले का दौरा किया। रामगढ़ पहुंच ने पर उपाध्यक्ष का परिसदन रामगढ़ में उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद संजय कुमार ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

परिसदन रामगढ़ में उपाध्यक्ष द्वारा रामगढ़ जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से अपनी समस्याओं को लेकर आय सफाई कर्मचारियों से मुलाकात की गई।उन्होंने सभी की समस्याओं को सुनते हुए उनसे आवेदन प्राप्त किया।

उपाध्यक्ष द्वारा छावनी परिषद क्षेत्र अंतर्गत नेहरू रोड के समीप एवं नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत सिरका के समीप स्थित सफाई कर्मचारियों की बस्ती का निरीक्षण किया । उन्होंने वहां उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं आदि की जानकारी लेते हुए उनमें सुधार हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

क्षेत्र भ्रमण में उपाध्यक्ष के द्वारा परिसदन रामगढ़ में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में रामगढ़ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से प्राप्त आवेदनों के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए उनके निष्पादन हेतु कई निर्देश दिए। उपाध्यक्ष द्वारा अधिकारियों को सफाई कर्मचारियों के निर्धारित मानदेय का भुगतान समय से करने एवं साल में कम से कम 2 बार स्वास्थ्य जांच कैंप लगाकर उनके स्वास्थ्य की जांच करने का निर्देश दिया । उपाध्यक्ष के द्वारा सभी अधिकारियों को अनुकंपा संबंधित मामलों पर विशेष ध्यान देते हुए मामलों को त्वरित निष्पादित करने का निर्देश दिया । मौके पर जिले के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।