नव वर्ष की उमग दिव्यांग भाइयों के संग कार्यक्रम आयोजित, खेलकूद व सामुहिक भोजन का हुआ आयोजन

दिव्यांगजन अपने आप को किसी से कम ना समझे, जोबा मांझी,

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: भगेरिया फाउंडेशन व देव वाटिका सेवा समिति के द्वारा नव वर्ष के अवसर पर भौतिक विलासिता के विपरीत असहाय व दिव्यांग,निशक्त, के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए एक छोटा सा प्रयास किया गया. मौका था एक जनवरी शुक्रवार को कराईकेला हाई स्कूल प्रांगण में आयोजित नव वर्ष की उमंग दिव्यांगों के संग, कार्यक्रम का बाल विकास महिला एवं आवास कल्याण मंत्री जोबा मांझी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत रूप से उद्घाटन किया गया ,
भागेरिया फाउंडेशन के द्वारा आयोजित एक दिवसीय नव वर्ष की उमंग दिव्यांग भाइयों के संग कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मंत्री जोबा मांझी ने कहा कि भगेरिया फाउंडेशन हमेशा से गरीब असहाय, दिव्यांगजन के लिए काम करते आ रही है, जिसके लिए इनकी जितनी प्रसंशा की जाय कम है, झारखंड सरकार दिव्यांगों के उत्थान के लिए दृढ़ संकल्पित है,उनके मदद के लिए हमेशा तैयार है,दिव्यांगजन अपने आप को किसी से कम न समझे. सरकार के द्वारा सभी को लाभ मिले इसके लिए हर संभव प्रयास कर रही है. जिसका लाभ निश्चित रूप से आप सभी दिव्यांगजन को मिलेगा.
एसडीएम अभिजित सिन्हा ने कहा कि फरवरी माह में दिव्यांगजनों के लिए एक विशेष शिविर का आयोजन चक्रधरपुर व मनोहरपुर प्रखण्ड में आयोजित किया जायेगा. जिसमें जिनके भी दिव्यांगता प्रमाण पत्र, पेशन संबंधित कार्य छुटे हुए हैं, उन सभी का प्रमाण पत्र बनाने का कार्य किया जायेगा.

दिव्यांग आयुक्त सतीश चंद्र ने बताया कि सरकार की बहुत सी योजनाएं चल रही हैं, जिसका लाभ लेकर दिव्यांग भी समाज के मुख्य धारा में जुड सकतें, दिव्यांगजन अपने आप को अकेला न समझे सरकार आपके साथ है. दिव्यांगों के विकास के लिए प्रयासरत है.

सीआरपीएफ 60 बटालियन के कमांडेंट आंनद जेराई ने कार्यक्रम के आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा की इसतरह के आयोजन अपने आप में काबिले तारीफ है, सीआरपीएफ हमेशा आपके सहयोग के लिए खड़ा है.
कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि मंत्री जोबा मांझी ने दिव्यांगजन को कंबल का वितरण किया, वही दिव्यांगजन के साथ विभिन्न प्रकार के खेलकूद,सास्कृतिक कार्यक्रम व सामुहिक रुप से भोजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
मौके पर भगेरिया फाउंडेशन के अध्यक्ष बिनोद भगेरिया,मनोज भगेरिया,प्रदीप भगेरिया, डीएसपी रेल राम मनोहर शर्मा,पूर्व अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़गी,बिजय मेलगांडी,नरेंद्र प्रसाद महतो,प्रफुल्ल षाड़गी,बिजय नाग, राजेन्द्र, मेलगांडी, दिनेश गुप्ता,ईशा खान, संतोष मिश्रा,तजम्मुल हुसैन,गोनु जायसवाल,अरशद जावेद,माधव झुनझुनवाला,संजय केजरीवाल,संतीश भगेरिया,संस्कृति भगेरिया, पाउडी देव वाटिका सेवा समिति के सदस्य मौजूद रहे.