कोरोना के संभावित तीसरे लहर के प्रति और सतर्क रहने की आवश्यकता: डीसी

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट

गोड्डा: सोमवार को उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश के द्वारा संयुक्त रुप से कोविड-19 से संबंधित प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई।उपायुक्त श्री यादव ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनो में कई जगहों पर लोग नियमों की अनदेखी कर रहें है, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा है। आमजनों को कोरोना को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने आम लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के आने वाले तीसरे लहर को लेकर हमें और भी सावधानी बरतने की जरूरत है। खासकर बच्चों पर विशेष सावधानी बरती जाए, ताकि उन्हें संक्रमण से दूर रखा जा सके।
पुलिस अधीक्षक श्री रमेश ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव में रोकथाम के लिए जिले के बॉर्डर एरिया में विभिन्न जगहों पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं। इनमें प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों के द्वारा 24×7 निगरानी की जा रही है। आने वाले तीसरी लहर को लेकर उन्होंने जिले वासियों से सतर्क रहने की अपील की।
उप विकास आयुक्त अंजलि यादव ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर वैक्सीनशन की प्रक्रिया विभिन्न प्रखंडों में एवं पंचायत स्तर पर तीव्र गति से कराए जा रहे हैं। जिनके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रधान कार्यकारी समिति (मुखिया) , ग्राम प्रधान एवं पीडीएस डीलर के माध्यम से जागरूकता फैलाई जा रही है, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग जागरुक होकर वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं।
अनुमंडल पदाधिकारी ऋतुराज ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लगातार जिला प्रशासन के द्वारा कैंपेन चलाए जा रहे हैं। पांच टीमों के माध्यम से गोड्डा शहरी क्षेत्र एवं आसपास के ग्रामीण इलाकों में डोर टू डोर वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग वैक्सीनेशन प्रक्रिया में भाग लें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर कैसे रजिस्ट्रेशन किया जाना चाहिए इसकी भी जानकारी लोगों को दी जा रही है एवं मौके पर ही लोगों का रजिस्ट्रेशन भी कराया जा रहा है।
अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जितेंद्र कुमार देव एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार भी मौके पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *